बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे, शादी की तैयारी शुरू

बजरंग पूनिया के ननिहाल में भात की तैयारी की जा रही है। 25 नवंबर को होने वाली शादी में बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट के खास लोग ही शामिल होंगे।

बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे, शादी की तैयारी शुरू

अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के गांव बुड़ौली स्थित ननिहाल में उनके भात की तैयारी की जा रही है। बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधेंगे। बजरंग की मां ओमप्यारी सोमवार को गांव बुड़ौली स्थित अपने पीहर में भात न्योतकर गई है। बजरंग के चारों मामा शादी से एक दिन पहले 24 नवंबर को अपनी बहन के घर भात भरने की सामाजिक परंपरा को निभाने के लिए जाएंगे।

नाना ने कहा: दिल खोलकर भरेंगे भात

बजरंग पूनिया की मां ओमप्यारी अपने बड़े बेटे व बजरंग के भाई हरेंद्र के साथ भात न्योतने के लिए सोमवार शाम को बुड़ौली गांव पहुंची थी। भात न्योतने के पश्चात मंगलवार सुबह ही वह सोनीपत वापस लौट गई। नाना रामस्वरूप का कहना है कि वह अपने नाती बजरंग के ब्याह का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे। उनको बेहद खुशी है कि अब बजरंग की शादी होने जा रही है।

नाना का कहना है कि नाती की शादी में दिल खोलकर भात भरेंगे। उन्होंने बताया कि बेटी ओमप्यारी सोमवार शाम को भात न्योतकर गई है तथा परिवार ने भात भरने की तैयारी कर ली है। बजरंग के चारों मामा धारी सिंह, शरीफ, मांगेराम व धर्मबीर भी अपने भांजे की शादी के लिए बेहद उत्साहित हैं। वहीं मामी सुशीला ने तो भात के लिए कपड़े लगाने व अन्य सामान खरीदना भी शुरू कर दिया है।

दंगल लड़ने आता था बजरंग

नाना रामस्वरूप ने बताया कि बजरंग बचपन में अपनी मां ओमप्यारी के साथ ननिहाल में खूब आता था। कुश्ती का उसे बचपन से ही शौक रहा है। गांव के सरकारी स्कूल में होने वाले दंगल में हिस्सा लेने के लिए वह हर बार आता था और कुश्ती जीतकर ही जाता था। अब भी शादी ब्याह व अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों में वह आता है।