अनलॉक 5.0 के तहत हरियाणा में खुलने लगे स्कूल, सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक नियमित संचालित होंगी कक्षाएं

अनलॉक 5.0 के तहत पूरे देश में स्कूल, सिनेमाघर और एंटरटेनमेंट पार्क खोलेे जा रहे है। ऐसे में हरियाणा राज्य में स्कूल खोले जाने पर गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अनलॉक 5.0 के तहत स्कूल खोलने पर शारीरिक दूरी का निश्चित तौर पर पालन किया जाना चाहिए।

अनलॉक 5.0 के तहत हरियाणा में खुलने लगे स्कूल, सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक नियमित संचालित होंगी कक्षाएं
हरियाणा स्कूल

पूरे देश में अनलॉक 5.0 लागू होने के बाद कई राज्यों में स्कूल खोले जा रहे है। ऐसे में हरियाणा में भी कक्षा नौंवी से लेकर बारहवीं तक के बच्चों को स्कूल बुलाया जा रहा है। साथ ही स्कूल का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रखा गया है। इस दौरान भोजनावकाश का समय नहीं दिया जाएगा और किसी भी कक्षा में 20 बच्चों से अधिक नहीं बैठाए जाएंगे, इस बात का विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा। इसके अलावा कक्षा 8 तक और प्राथमिक स्कूलों को खोलने पर अभी फैसला बाद में लिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि अनलॉक 5.0 के तहत पूरे देश में स्कूल, सिनेमाघर और एंटरटेनमेंट पार्क खोलेे जा रहे है। ऐसे में हरियाणा राज्य में स्कूल खोले जाने पर गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अनलॉक 5.0 के तहत स्कूल खोलने पर शारीरिक दूरी का निश्चित तौर पर पालन किया जाना चाहिए। साथ ही स्कूलों को पूरी तरीके से सैनिटाजेशन पर ध्यान देना होगा। इसके अलावा सिनेमा, मल्टीप्लेक्स केवल 50 प्रतिशत लोगों के साथ खुलेंगे। साथ ही कोचिंग संस्थान भी रोटेशन के आधार पर बच्चों को बुला सकेंगे।