चित्रकूट में एक युवती ने दुष्कर्म के बाद फांसी लगाकर की आत्महत्या, बरपा हंगामा

आईजी और कमिश्नर ने फांसी की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से चौकी इंचार्ज और कोतवाली प्रभारी को निलंबित कर दिया। साथ ही इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

चित्रकूट में एक युवती ने दुष्कर्म के बाद फांसी लगाकर की आत्महत्या, बरपा हंगामा
आत्महत्या
देश में लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन लड़कियों और महिलाओं के साथ शोषण की खबर सुनने को मिल ही जाती हैं।  इसी क्रम में चित्रकूट से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने अाई है। जहां कर्वी कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत एक 15 वर्षीय किशोरी ने दुष्कर्म की घटना से आहत होकर फांसी लगा ली। जिसके बाद चारों तरफ सनसनी फ़ैल गई। हालांकि शिकायत मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी है।
जानकारी के लिए बता दें कि कर्वी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक 15 वर्षीय युवती के परिवार वालों का कहना है कि पुलिस ने सही वक़्त पर उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की। ऐसे में दुष्कर्म की शिकार उनकी बच्ची से यह सहन नहीं हुआ। और उसने फांसी लगा ली। बच्ची की मां के अनुसार, 8 अक्टूबर को गांव के ही तीन युवक उनकी बेटी को अगवा करके लेे गए थे और उसके साथ दुष्कर्म कर उसे बांध कर डाल गए थे। उस वक़्त जब उन्होंने पुलिस को खबर की। तो पुलिस ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि परिवार वालों ने खुद ही कुछ करने और लिखित में शिकायत दर्ज करने से मना कर दी थी। ऐसे में आईजी और कमिश्नर ने फांसी की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से चौकी इंचार्ज और कोतवाली प्रभारी को निलंबित कर दिया। साथ ही इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।