22 गर्लफ्रेंड्स के शौक पूरे करने को बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी 50 लग्जरी कारें चुराई, मंत्रियों-सांसदों की उड़ाई गाड़ियां

शुरुआत में रॉबिन छोटी-मोटी चोरियां करता था। जब एक-एक कर उसकी 22 गर्लफ्रेंड बन गईं तो वह कार चोरी में हाथ आजमाने लगा। हिम्मत बढ़ी तो वह मंत्रियों और पुलिस के बड़े अफसरों तक की गाड़ियां चोरी करने लगा।

22 गर्लफ्रेंड्स के शौक पूरे करने को बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी 50 लग्जरी कारें चुराई, मंत्रियों-सांसदों की उड़ाई गाड़ियां
लग्जरी कारें चुराने का आरोपी रॉबिन।
  • फरीदाबाद के सेक्टर-28 में 31 अगस्त को घर के बाहर खड़ी फॉर्च्‍यूनर कार चोरी हो जाने की जांच के दौरान कड़ी जोड़ते हुए पकड़ा पुलिस ने आरोपी को
  • हिसार के जवाहर नगर निवासी रॉबिन उर्फ राहुल उर्फ हेमंत उर्फ जॉनी के रूप में हुई पहचान, लेकिन इन दिनों नहीं रहता हिसार में

       फरीदाबाद में पुलिस द्वारा लग्जरी कारें चुराने वाले एक शातिर चोर को पकड़ा है। यह अब तक बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी 50 लग्जरी कारें चुरा चुका है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की 22 गर्लफ्रेंड् हैं और उन्हीं के शौक पूरे करने के लिए ही यह ऐसी चोरियां करता था। वह थोड़े ही दिन पहले जेल से छूटा और फिर से कारें चुरानी शुरू कर दी। बीते दिन पुलिस ने फिर से पकड़ लिया।

आरोपी की पहचान हिसार के जवाहर नगर निवासी रॉबिन उर्फ राहुल उर्फ हेमंत उर्फ जॉनी के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार वह अब हिसार में न रहकर दिल्ली एनसीआर में एक्टिव है, लेकिन इससे पहले हिसार में उसने कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। इन सबका खुलासा तब हुआ, जब फरीदाबाद पुलिस की सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच ने 31 अगस्त को सेक्टर-28 में घर के बाहर खड़ी फॉर्च्‍यूनर कार चोरी हो जाने की जांच की और कड़ी जोड़ते हुए गुप्त सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, बाहरी राज्यों में रहकर रॉबिन सिर्फ लग्जरी कारों पर ही हाथ साफ करता था। पूछताछ में पता चला कि उसने हिसार को छोड़कर एनसीआर समेत देश के अन्य राज्यों से लग्जरी गाड़ियां चुराई हैं। करीब एक साल पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इसके बाद थोड़े दिन पहले ही वह जेल से छूटा है। जेल से छूटकर  उसने फिर से कारें चोरी करना शुरू कर दिया और गाड़ियों को उत्तर पूर्व के राज्यों मणिपुर और नागालैंड में बेचने लगा। इस बीच हरियाणा पुलिस ने उसे धर दबोचा। उसकी गैंग के कुछ अन्य साथी भी पकड़ में आए हैं।

इन वारदातों को भी कबूला आरोपी रॉबिन ने

आरोपी ने न सिर्फ गाजियाबाद, जोधपुर से फॉर्च्‍यूनर और गुड़गांव से जीप चोरी करना भी कबूल किया है, बल्कि पुलिस का दावा है कि आरोपी की 22 गर्लफ्रेंड हैं। उनके और अपने शौक पूरे करने के लिए ही वह कारों की चोरी करता है। आरोपी रॉबिन ने हुलिया बदलकर पुलिस को भी कई बार गुमराह किया है। यहां तक कि हिसार में भी उसने पुलिस को अपने 15 से 20 अलग-अलग पते लिखवा रखे हैं। फिलहाल शातिर कार चोर रॉबिन गाजियाबाद पुलिस की गिरफ्त में है। दरअसल, गाजियाबाद पुलिस रॉबिन को फरीदाबाद से रिमांड पर लाई है और यहां पर लगातार पूछताछ चल रही है। 

लग्जरी लाइफ जीता है शातिर रॉबिन

गाजियाबाद पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि रॉबिन शुरू से ही लग्जरी लाइफ जीता रहा है। इसके लिए वह पैसे की कमी पड़ने पर कार चोरी जैसी वारदात करने लगा था। कुछ साल बाद उसने कार चोरों की गैंग बनाई और गैंग वह सरगना बन गया। उसने बताया कि वह कार चोरी कार धोने के बहाने सुबह-सुबह करता था। इस दौरान उसकी किसी भी गतिविधि पर किसी को शक भी नहीं होता था।

रॉबिन ने पुलिस पूछताछ में बताया  है कि उसने हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, केंद्रीय मंत्री और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर के अलावा गुरुग्राम के आइपीएस अधिकारी व कई विधायकों और कारोबारियों की कारें चोरी की हैं।