हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे, हिसार के द्…


हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे, हिसार के द्वितीय चरण के कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय की गई समयावद्धि में कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने आज हिसार में महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे पर नागरिक उड्डयन विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की। श्री मनोहर लाल ने विभागानुसार कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में मंडलायुक्त श्री चंद्रशेखर, उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी तथा नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों ने अभी तक हुई कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री ने तलवंडी मार्ग के समीप रनवे विस्तार कार्यों का भी निरीक्षण किया और नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इंटीग्रेटेड एविएशन हब के ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप के सीनियर मेंबर कैप्टन राजेश प्रताप सिंह ने उन्हें अवगत करवाया कि रनवे के विस्तार और अन्य निर्माण कार्यों के लिए जरूरी सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद आगामी कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम हाई टेंशन पावर लाइन की शिफ्टिंग, हवाई अड्डे की 2 एकड़ भूमि पर 33 किलोवाट के सब-स्टेशन की स्थापना, बरवाला रोड से वैकल्पिक मार्ग का निर्माण, ऑब्जरवेशन होम शिफ्टिंग, कैट लाइटिंग के कार्य, जलापूर्ति चैनल की शिफ्टिंग, टर्मिनल तथा अन्य भवन निर्माण, बाउंड्री वॉल सहित अन्य परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए त्वरित गति से कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर मेयर श्री गौतम सरदाना, नगर निगम आयुक्त श्री अशोक कुमार गर्ग, डीआईजी श्री बलवान सिंह राणा, एचएसवीपी प्रशासक श्री राजेश जोगपाल, अतिरिक्त उपायुक्त श्री स्वप्निल रविंद्रा पाटिल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।





Source

Leave a Comment