बैंकर्स आमजन तक पहुंचाये योजनाओं की जानकारी :-एसडीएम राकेश कुमार सैनी – विभिन्न …


बैंकर्स आमजन तक पहुंचाये योजनाओं की जानकारी :-एसडीएम राकेश कुमार सैनी
– विभिन्न 31 समूहों को एसबीआई की ओर से वितरित किया ऋण
रोहतक, 21 अक्तूबर : रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी ने बैंकर्स का आह्वïान करते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा आमजन के कल्याण के लिए बैंको के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से जागरूक करे ताकि सभी पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठा सके।
उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी स्थानीय जिला विकास भवन स्थित डीआरडीए हॉल में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा अन्य सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको के साथ मिलकर ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम के तहत आयोजित जिला स्तरीय मेगा कैंप में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितगण को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा स्वयं रोजगार के लिए विभिन्न 31 समूहों को 2-2 लाख रुपये के ऋण भी वितरित किये। इन प्रत्येक समूहों में 4-4 सदस्य है, जिन्हें 50-50 हजार रुपये की राशि का ऋण प्रदान किया गया है।
राकेश कुमार सैनी ने कहा कि बैंकर्स ये सुनिश्चित करें कि आमजन जागरूकता के भाव में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। सरकार द्वारा स्वयं रोजगार शुरू करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि बैंकर्स केबल टीवी के माध्यम से इन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें ताकि आम जनता तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंच सके। एलडीएम ने उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी को मनी प्लांट भेंट किया। बैंक की ओर से नाबार्ड के विजय राणा, दीपक तथा जिला उद्योग केंद्र की सहायक निदेशक नीलिमा को भी मनी प्लांट भेंट किया गया। विभिन्न बैंको द्वारा शिविर में कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसका उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी ने अवलोकन किया।
एलडीएम प्रताप सिंह ने उपमंडलाधीश का स्वागत करते हुए कहा कि बैंक के निर्देशानुसार एक छत के नीचे ग्राहकों की ऋण वितरण व अन्य समस्याओं का निवारण करने के लिए जिला स्तर एवं खंड स्तर पर ऐसे शिविरों का आयोजन किया जायेगा। इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को बैंको के साथ जोडऩा है ताकि वे विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को सुधार सके। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति बैंको से जुडऩे से बैंको को भी लाभ होगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि बैंकर्स द्वारा निर्धारित मापदंडो के अनुसार पात्र व्यक्तियों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर विभिन्न बैंको के प्रतिनिधि व विभिन्न समूहों के सदस्य मौजूद रहे।
फोटो : 01 से 06
0 0 0 0 0 0 0 00 0 0








Source

Leave a Comment