प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की त…


प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की तारीफ

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे हरियाणा में लंबे वक्त तक काम करने का अवसर मिला है और अनेक सरकारों को मैंने नजदीक से काम करते देखा है लेकिन हरियाणा को पांच दशकों में मनोहर लाल के नेतृत्व में शुद्ध रूप से ईमानदार सरकार मिली है। प्रधानमंत्री श्री मोदी गुरुवार को झज्जर जिला के बाढ़सा क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में नवनिर्मित इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किये गए विश्राम सदन के शुभारम्भ अवसर पर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की ईमानदार कार्यशैली पर मुहर लगाते हुए कहा कि मौजूदा हरियाणा सरकार हर समय प्रदेश की भलाई के लिए सोचती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा के विकास का मूल्यांकन किया जाए तो पिछले 5 दशकों की सबसे उत्तम और सबसे रचनात्मक तरीके से काम करने वाली मनोहर सरकार हरियाणा को मिली है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि मैं मनोहर लाल जी को लंबे वक्त से जानता हूँ लेकिन सीएम बनने के बाद उनकी प्रतिभा और भी निखर कर आई है। जिस प्रकार से हरियाणा सरकार उनके नेतृत्व में इनोवेटिव काम कर रही है कई बार उस कार्य शैली को केंद्र सरकार भी अपनाती रही है । यही नहीं बल्कि अन्य राज्यों के लिए भी मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रेरणा स्त्रोत बन गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री एवं उनकी टीम को बधाई देता हूँ कि जिस तरह से वो काम कर रहे हैं वो हरियाणा के सुखद भविष्य की नींव में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने गौरवान्वित होते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश आज मनोहर लाल के नेतृत्व में देश के उज्ज्वल भविष्य की ताकत बन रहा है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की ऊर्जा युक्त प्रेरणा मिलने के बाद मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी केन्द्र सरकार एवं प्रधानमंत्री जी की ओर से जिम्मेवारी हरियाणा सरकार की लगाई जाएगी उस भरोसे पर हरियाणा सरकार खरा उतरेगी ।

#Haryana #PMModi #CM #ManoharLal #DIPRHaryana




Source

Leave a Comment