Women and Child Development Department, Haryana | India


हरियाणा के महिला एवं बाल विकास विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं को राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पुरस्कारों के लिए इच्छुक महिलाएं जिला स्तर पर विभाग के कार्यालय में 18 अक्तूबर तक अपना आवेदन जमा करवा सकती हैं।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार में इन्दिरा गांधी महिला शक्ति पुरस्कार के लिए एक लाख 50 हजार रुपये, कल्पना चावला शौर्य व बहन शन्नो देवी पंचायती राज पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए, लाइफ-टाइम अचीवर्स अवार्ड के लिए 51 हजार रुपये व प्रशस्ति-पत्र दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि एएनएम, नर्स, महिला एमपीएचडब्ल्यू, महिला खिलाड़ी, साक्षर महिला समूह सदस्य, सरकारी कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ता तथा महिला उद्यमियों को 21-21 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।
प्रवक्ता ने बताया कि महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में अपने योगदान की विस्तृत जानकारी के साथ अपना संपूर्ण बायोडाटा महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय में 18 अक्तूबर तक जमा करवाना होगा। इस संबंध में आवेदन करने के लिए योग्यताओं व शर्तों की जानकारी विभाग की वैबसाइट wcdhry.gov.in पर ली जा सकती है।

Women and Child Development Department, Haryana | India



Source

Leave a Comment