बुराई की राह पर होती है हमेशा हार निश्चित : सांसद डॉ. अरविंद शर्मा – शहर में चल …


बुराई की राह पर होती है हमेशा हार निश्चित : सांसद डॉ. अरविंद शर्मा
– शहर में चल रही रामलीला कार्यक्रमों में की शिरकत, किया रामलीला का उद्घाटन
– सांसद बोले, प्रत्येक व्यक्ति नेक काम करें कि वह अपने अंतर्मन में पनप रही बुरारियों का सर्वनाश करें
रोहतक, 14 अक्टूबर : सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि बुराई की राह पर हमेशा हार निििश्चत होती है, प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में हमेशा सच्चाई के रस्ते पर चलकर नेक काम करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जरुरी है कि नेक काम कर अपने अंतर्मन से बुरारियों का सर्वनाश करें।
सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने शहर में आयोजित रामलीला कार्यक्रमों में शिरकत की और फीता काटकर रामलीला का उद्घाटन किया, उन्होंने रामजी की संगीतमय महा आरती की। कलाकारों के द्वारा अहिरावण वध, राम रावण युद्ध का मंचन बहुत ही सुन्दर रूप से किया गया, मंच को बड़े ही सुन्दर ढंग से सजाया गया और चारों तरफ बडी सुन्दर लाईटिंग की गई है। इस अवसर पर विशेष तौर पर आतिशबाजी भी की गई। आकाश में धूमकेतु छोड़ा गया जो दर्शकों के लिये मुख्य आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। रामलीला में शहरवासियों की भीड़ उमड़ कर पड़ रही है। रामलील कार्यक्रम के दौरान अहिरावण वध में जब रावण को पता लगता है तब वो अपने भाई कुम्भकर्ण को जगाता है और युद्ध के लिए कहता है कि राम-लक्ष्मण ने यहां पंचवटी में आकर बहन सूर्पणखा की नाक काट दी उसके बदले में मैंने राम की पत्नी सीता का हरण कर लिया उसके बाद में युद्ध छिड़ गया और हमारे बाकी यौद्धा मारे गए। कुम्भकरण कहने लगे भाई रावण तुने यह अच्छा नहीं किया। रावण कहने लगा अब तो जो कुछ हो गया उस बात की तरफ न जाइए और युद्ध के लिए आप तैयार हो जाइए। कुम्भकरण युद्ध में जाता है और राम के द्वारा मारा जाता है उसके बाद रावण-अहिरावण के पास जाता है अहिरावण राम लक्ष्मण को देवी की बलि चढाने के लिए ले जाता है जब हनुमान को पता लगता है तो हनुमान पाताल लोक में जाता है वहां अहिरावण को मार के रावण को ले आता है अन्त में रावण अपने पुत्र मेघनाथ को भेजता है मेघनाथ युद्ध में जाता है और लक्ष्मण से युद्ध करता है और उनके हाथ मेघनाथ मारा जाता है। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सांसद को मोती की माला, बैज, पटके व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर सांसद की धर्मपत्नी डाक्टर रीटा शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय बंसल, राजेश जैन, सुभाष तायल, विपिन गोयल, शंकर लाल मित्तल, मीडिया प्रभारी राजीव जैन, जयभगवान ऐरण, जगदीश राय बालंदिया, कुलदीप गुप्ता,गुलशन निझावन, सुरेश मुंजाल, सुनील बल्ली, विजय गुप्ता बाबा, अनिल बंसल, दिनेश तायल, सुशील मंगला, नरेश शर्मा, वरूण शर्मा, योगेश अरोड़ा, पवन विरमानी, सन्नी निझावन, दिनेश सिंह किनड़ा एडवोकेट, शीतल, सतीश भारद्वाज, विपिन गोयल, प्रेम गर्ग, मनोज जिंदल, राजेश गुप्ता, रामबाबू बिलौचपुरिया आदि उपस्थित रहें।
फोटो सहित :
0 0 00 0 0 0 0 00 0 0 0 0




Source

Leave a Comment