महोत्सव के तहत कलानौर में संगोष्ठïी आयोजित – सफाई अभियान के लिए लक्ष्य किया निर…


महोत्सव के तहत कलानौर में संगोष्ठïी आयोजित
– सफाई अभियान के लिए लक्ष्य किया निर्धारित
रोहतक, 10 अक्टूबर : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छ भारत अभियान को जारी रखते हुए उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार नेहरू युवा केंद्र, रोहतक के तत्वधान में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक राहुल के द्वारा बिट्स एजुकेशन सोसाइटी, कलानौर के सहयोग से सफाई अभियान एवं संगोष्ठी आयोजित की गई।
नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक अशीष सांगवान ने बताया कि केंद्र से जुड़े युवा अपने-अपने गांव में 30 किलो कचरे का लक्ष्य निर्धारित कर के सफाई अभियान जारी रखते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक निषेध जीवन की मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं। समाजसेवी सतीश राठी, मंजू ढाका व दर्शना ग्रेवाल ने कहा कि इस प्रकार की सामाजिक गतिविधियां न केवल समाज में सकारात्मकता का संचार करती हैं वरन युवाओं में भी जिम्मेदारी की भावना बढ़ाती हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए समाज के लिए प्रतिबद्ध हर प्रकार के व्यक्ति ग्रामीण परिवेश के युवाओं को इस अभियान में शामिल होकर सफल बनाने के लिए प्रयासरत है। उपस्थित समस्त जनों ने मार्केट में सफाई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने के पश्चात इस अभियान को और अधिक सघन तरीके से लागू करने के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया जहां पर विविध प्रकार के लोगों ने अपने विचार रखे।
फोटो : 01 से 03
0 0 0 0 0 0 0 0 0 00 0






Source

Leave a Comment