जिला में कोरोना टीकाकरण की गति को बढाये अधिकारी :- उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार -…


जिला में कोरोना टीकाकरण की गति को बढाये अधिकारी :- उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार
– अनीमिया मुक्त भारत के तहत शुरू करें जागरूकता अभियान
– निजी अस्पतालों में स्थापित किये जा रहे ऑक्सीजन संयंत्रों को जांचें
रोहतक, 9 अक्तूबर : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिला में कोरोना टीकाकरण, अनीमिया मुक्त भारत अभियान व निजी अस्पतालों द्वारा स्थापित किये जा रहे ऑक्सीजन संयंत्रों के बारे में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने लघु सचिवालय के कॉन्फें्रस हॉल में अधिकारियों की बैठक में कोरोना टीकाकरण, अनीमिया मुक्त भारत आदि की समीक्षा की। उन्होंने निजी अस्पतालों द्वारा स्थापित किये जा रहे ऑक्सीजन संयंत्रों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने जिला में कोरोना टीकाकरण की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला में शत-प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाना सुनिश्चित करें तथा दूसरी डोज की गति को भी बढ़ाये ताकि सभी पात्र लोगों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षित किया जा सके।
कैप्टन मनोज कुमार ने अनीमिया मुक्त भारत अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर संयुक्त रूप से लोगों को अनीमिया के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाये। उन्होंने कहा कि जागरूकता महत्वपूर्ण है। लोगों को अनीमिया की कमी से होने वाली बीमारियों से अवगत करवाने के साथ-साथ उन्हें अनीमिया को दूर करने के उपाय भी बताए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की सीडीपीओ को निर्देश देते हुए कहा कि वे प्रचार वैन का इस जागरूकता अभियान मेें प्रयोग करे।
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने सिविल सर्जन डॉ. जेएस पुनिया को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में 12 निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित किया गया था, जहां पर ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किये जाने थे। अब तक केवल तीन निजी अस्पतालों द्वारा यह संयंत्र स्थापित किये गये है। उन्होंने कहा कि अन्य अस्पतालों द्वारा इस संदर्भ में की गई कार्रवाई की जांच की जाये तथा यथाशीघ्र इन अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करवाये जाये।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, नगराधीश ज्योति मित्तल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. जेएस पुनिया, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी शुभम चतुर्वेदी, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. विजय लक्ष्मी नांदल, कृषि उपनिदेशक डॉ. इन्द्र सिंह, डीआईओ जितेंद्र मलिक व सीडीपीओ वैशाली सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
फोटो : 13 व 14
0 0 0 0 0 0 0 0 0 0 0 0





Source

Leave a Comment