मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर इस बार प्रदेश में सभी पर्व होंगे खास :- डी स…


मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर इस बार प्रदेश में सभी पर्व होंगे खास :- डी सुरेश
– रोहतक कला परिषद कार्यालय पहुंचे कला व सांस्कृतिक विभाग के सचिव
– गजेंद्र फौगाट ने किया स्वागत
– कहा, मुख्यमंत्री प्रदेश को संस्कृति का हब बनाएंगे
रोहतक, 7 अक्टूबर : मुख्यमंत्री मनोहरलाल हरियाणा की समृद्ध संस्कृति संस्कार व लोक कलाओं के उत्थान के लिए कृत संकल्प हैं। इस बार आज़ादी का अमृत महोत्सव व सभी पर्व अलग तरह से मनाए जाने की योजनाएं हैं।
यह बात प्रदेश की कला एवं संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डी सुरेश ने कही, वे आज रोहतक कला परिषद के कार्यालय में पहुंचे जहां पर अतिरिक्त निदेशक गजेंद्र फोगाट ने उनका स्वागत किया। डी सुरेश ने फोगाट को मुख्यमंत्री के ओएसडी (विशेष प्रचार) बनने पर शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर उनका स्वागत करते हुए गजेंद्र फोगाट ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश को सांस्कृतिक हब बनाने का सपना संजोए हैं। इसी श्रृंखला में इस बार दिवाली, दशहरा तथा नवरात्रों के साथ-साथ आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेशभर में मनाएं जा रहे अमृत महोत्सव की श्रृंखलाएं अलग से तैयार की जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर न केवल शहरों में अपितु प्रदेश के गांव-गांव में अमृत महोत्सव की झलक दिखाने के लिए योजना तैयार की जा रही है। फौगाट ने बताया हरियाणा कला परिषद पूरे प्रदेश में स्थापित उसके मंडलों के माध्यम से नवरात्रों, रामलीला व अमृत महोत्सव के आयोजन करवा रही है। इसी के तहत वैश्य कॉलेज में भी 9 अक्टूबर को मंडल स्तरीय अमृत महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें 12 बजे से लेकर 2 बजे तक प्रदेश के चोटी के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।
गजेंद्र फौगाट ने बताया कि इस बार का अंतर्राष्ट्रीय युवा उत्सव प्रदेश भर के कई जिलों में धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें दूनिया के 54 से ज्यादा देशों के लगभग डेढ़ हजार विदेशी मेहमान कलाकार विभिन्न जिलों में अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इस कार्यक्रम में पहले की तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री व कई नामचीन हस्तियां भी इस अंतर्राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेंगी।
फोटो सहित : 01 से 03
0 0 0 0 0 00 0 0 0






Source

Leave a Comment