हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि सरकार की ख…


हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि सरकार की खेल पोलिसी बहुत ही कारगर है। इसके तहत राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर के विजेता खिलाड़ियों को ग्रुप ए से सी तक नौकरियां देने का प्रावधान है। खेल राज्य मंत्री आज यहां विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 24 खिलाड़ियों को जूनियर कोच के नियुक्ति पत्र सौंप रहे थे।
खेल मंत्री ने नवनियुक्त जूनियर कोच को बधाई देते हुए कहा कि सरकार की नई खेल नीति की पूरे देश में सराहना हो रही है और खिलाड़ी ओलम्पिक एवं पैरालम्पिक में भी भारी संख्या में पदक लेकर आ रहे हैं । इसके अलावा नेशनल एवं इंटरनेशनल स्तर पर भी प्रदेश का गौरव बढा रहे हैं।
खेल मंत्री ने कहा कि अच्छे खिलाड़ी तैयार करने में कोच की अहम भूमिका होती है। सभी कोच खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए अपना विजन बनाकर फोकस करें और प्रदेश में और अच्छे खिलाड़ी बनाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि कोच खिलाड़ियों के स्वप्नों को साकार करने के लिए अथक प्रयास करेंगे और अभिभावकों के साथ साथ सरकार की उम्मीदों पर भी खरा उतरेंगे।
खेल मंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि खिलाड़ियों के समक्ष किसी प्रकार की दिक्कते न आए और उन्हें अधिक से अधिक सुविधा मिले। खिलाड़ियों के लिए खण्ड एवं जिला स्तर पर खेल सेंटर चलाए जा रहे हैं । इनमें खेल गतिविधियों को बढाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए नए खेल सेंटर भी जल्द ही लाए जाएगें।





Source

Leave a Comment