सरकार ने लागू की ब्याज माफी योजना :-डीसी कैप्टन मनोज कुमार – डिस्कनेक्टेड उपभोक्…


सरकार ने लागू की ब्याज माफी योजना :-डीसी कैप्टन मनोज कुमार
– डिस्कनेक्टेड उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
– शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में क्रियान्वित
रोहतक, 3 अक्टूबर : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि बिजली के बकाया बिलों की समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार ने ब्याज माफी योजना 2021 आरंभ की है। उन्होंने कहा कि यह योजना डिस्कनेक्टेड घरेलू उपभोक्ताओं, ट्यूबवेल उपभोक्ताओं, एचटी व एलटी उपभोक्ताओं पर लागू होगी।
कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि यह योजना शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के सभी डिस्कनेक्टेड उपभोक्ताओं पर लागू करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि योजना उन सभी उपभोक्ताओं पर क्रियान्वित की जाएगी जहां एमजीजेजी कार्य लागू किया गया है या पंचायत संकल्प के माध्यम से एमजीजेजी कार्य के लिए सहमति प्रदान कर दी गई है। उपायुक्त ने योजना को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह योजना केवल उन उपभोक्ताओं पर लागू होगी, जो उपरोक्त श्रेणियों में विफल रहे हैं, जिन्हें 30 जून 2021 तक डिस्कनेक्ट कर दिया गया था।
इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि योजना के अनुसार 30 जून 2021 तक डिस्कनेक्ट किए गए उपभोक्ताओं की सरचार्ज राशि उन सभी आवेदकों के लिए रोक दी जाएगी, जो 30 नवंबर 2021 तक योजना का विकल्प चुनते हैं। उन्होंने कहा कि वैकल्पिक रूप से डिस्कनेक्ट किए गए उपभोक्ता मूल राशि का 25 प्रतिशत एकमुश्त भुगतान कर सकते हैं और शेष 75 प्रतिशत मूलधन का भुगतान 6 बिलिंग किस्तों में करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन उपभोक्ताओं के मामले अभी कोर्ट में लंबित हैं वे इस योजना के दायरे में नहीं आएंगे। इस योजना के तहत पीडीसीओ हो मामलों पर विचार नहीं किया जाएगा, जहां विद्युत ऊर्जा की चोरी का मामला डिस्कनेक्शन के बाद दर्ज किया गया है और प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए बिजली निगम के उप मंडल अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है।
0 0 0 0 0 0 0 0 0 0 0




Source

Leave a Comment