IPL 2021: BCCI ने 8 अक्टूबर के डबलहेडर के लिए समय में बदलाव की घोषणा की; एक ही समय में दोनों खेलों की मेजबानी करने के लिए

बीसीसीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों मैच सामान्य डबलहेडर के बजाय शाम 7:30 बजे एक साथ शुरू होंगे, जहां दोपहर में एक खेल शुरू होता था।

अब तक आईपीएल में डबलहेडर्स के लिए आदर्श यह रहा है कि एक मैच 3:30 PM IST से शुरू होता है और उसके बाद शाम का मैच 7:30 PM IST पर होता है।

लेकिन आईपीएल संचालन परिषद ने किसी भी टीम को कोई अनुचित लाभ देने से बचने के लिए बदलाव करने का फैसला किया, अगर पिछले मैच के प्रतिभागियों के पास प्ले-ऑफ के लिए योग्यता का गणितीय मौका है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, “आईपीएल के लिए पहली बार, वीवो आईपीएल 2021 प्ले-ऑफ से पहले आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे।”

आखिरी दो मैचों में अबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस और दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स होंगे।

और इस बदलाव के बाद शेख जायद स्टेडियम में एसआरएच बनाम एमआई मैच को 3:30 बजे शुरू होने के बजाय शाम 7:30 बजे शुरू करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है।

वर्तमान में, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स, 16 अंकों के साथ, एकमात्र ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने क्वालीफिकेशन के लिए खुद को स्थापित किया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 मैचों में 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

इस बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स की पसंद 11 मैचों में 10 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के साथ 8 अंकों पर आईपीएल 2021 के शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए होगी।

“चल रहे सीज़न के लीग चरण (08.10.2021) के अंतिम दिन, एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने के बजाय, दो मैच (SRH v MI और RCB v DC) एक साथ शाम 7.30 बजे IST (IST) खेले जाएंगे। शाम 6.00 बजे जीएसटी)।”

प्ले-ऑफ की शुरुआत 10 अक्टूबर को क्वालिफायर 1 से दुबई में होगी और उसके बाद 11 अक्टूबर को शारजाह में एलिमिनेटर से होगी। क्वालीफायर 2 भी 13 अक्टूबर को शारजाह में होगा और फाइनल 15 अक्टूबर को दुबई में होगा।

Leave a Comment