हरियाणा में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2021 को गुरुग्र…


हरियाणा में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2021 को गुरुग्राम में राज्य स्तरीय ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा, जिला स्तर पर भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।
यह जानकारी आज पंचकूला में हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में दी गई। इस अवसर पर युवा आयोग के चेयरमैन श्री अजय गौथ, खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक श्री पंकज नैन तथा सभी जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी भी उपस्थित रहे।
खेल राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का हर वर्ष आयोजन किया जाता है। ‘रन फॉर यूनिटी’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह युवाओं को एकजुटता की भावना का संदेश देगी और राष्ट्र के प्रति समर्पण को भी मजबूती देगी। इस अवसर पर राज्य मंत्री ने अधिकारियों को इस आयोजन को भव्य ढंग से मनाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी इस आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार करवाया जाए ताकि अधिक से अधिक प्रतिभागी इसमें भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि इस ‘रन फॉर यूनिटी’ में 5 किलोमीटर की दौड़ में हर आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले सकते हैं।
सरदार संदीप सिंह ने कहा कि जल्द ही खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने की योजना को ऑनलाइन किया जायेगा, इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश में हरियाणा की खेल नीति की सराहना हो रही है और खिलाड़ी भी मैडल लेकर इस खेल नीति की सार्थकता सिद्घ कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि खिलाडिय़ों को प्रात्ेसाहन देने में किसी प्रकार की देरी व लापरवाही न करें और अगर कहीं औपचारिकता में कमी है तो उसे ठीक करवाने में खिलाडियों की सहायता करें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक-पेरेंटस मीट्स का आयोजन कर ज्यादा से ज्यादा बच्चों को जोड़ें ताकि उनकी परफारमेंस का आकलन हो सके।
उन्होंने जिला अधिकारियों को यूथ क्लब खोलने के लिए मैंपिंग करने के निर्देश दिये ताकि युवाओं में विभिन्न गतिविधियों को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी व डी की भर्ती में जारी किये गये ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के लिए सरकार ने दो माह का समय बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि जिनके पास सही प्रमाण पत्र हैं, वे अक्टूबर माह के अन्त तक आवेदन कर सकते हैं। खेल राज्यमंत्री ने बैठक के बाद ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिये।


Source

Leave a Comment