जल निकासी के लिए करें दिन-रात कार्य :- उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार – कहा, अधिकारि…


जल निकासी के लिए करें दिन-रात कार्य :- उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार
– कहा, अधिकारियों को निभानी होगी अग्रसक्रिय भूमिका
– एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा कर लें जायजा
– जल निकासी के लिए 24 घंटे बिजली आपूर्ति करें सुनिश्चित
रोहतक, 25 सितंबर : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों से जल निकासी के लिए दिन रात कार्य करने के निर्देश दिए हैं। कैप्टन मनोज कुमार आज देर सायं जल निकासी को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जल निकासी के मामले में अधिकारियों को अग्रसक्रिय भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि जलभराव को लेकर भविष्य में होने वाली परेशानियों को सोचकर अभी से उनके निवारण का कार्य भी अधिकारियों को करना होगा। कैप्टन मनोज कुमार ने सभी उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा करके जल निकासी के कार्यों का निरीक्षण करें। उन्होंने यह भी कहा कि जिन क्षेत्रों में जल निकासी का कार्य चल रहा है उनमें 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। प्राथमिकता जल निकासी होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी मौके पर उपलब्ध रहें।
बैठक में बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सिंचाई विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची के अनुसार जल निकासी के लिए 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। हाल ही में लगभग 200 फल्ड कनेक्शन भी जारी किए गए।
जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने प्रस्तावित भारत बंद को लेकर बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश जारी की। उन्होंने कहा कि ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी तालमेल के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल, रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार सैनी, सांपला के एसडीएम श्वेता सुहाग, डीएसपी सज्जन कुमार, बीडीपीओ राजपाल चहल व सुमित कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
फोटो : 07 से 11
0 0 0 0 0 0 0 00 0 0 0 0








Source

Leave a Comment