शास्त्री काॅलाेनी व औरिसन फार्मा की चेन से फिर मिले पॉजिटिव, 8 नए केस आने से संख्या 191 हुई

  • मंत्री की कॉलोनी की चेन से अब तक 7 तो फार्मा कंपनी से 22 मरीज मिल चुके
  • बजाजा बाजार के गारमेंट शॉप संचालक को मिली छुट्‌टी, इनकी चेन से लगातार दूसरे दिन नया केस नहीं

अम्बाला. लगातार 14वें दिन केस आने से जिले में काेराेना का आंकड़ा 191 तक पहुंच गया है। साेमवार काे सिटी में 6 व कैंट में 2 काेराेना पाॅजिटिव मिले। इनमें से तीन मरीजाें की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है, जिनमें एक दंपती है। कुछ दिन पहले शास्त्री काॅलाेनी कैंट में काेराेना पाॅजिटिव मिले 55 वर्षीय व्यक्ति का नौकर भी संक्रमित मिला है। 31 साल का यह नौकर निशात सिनेमा के पास का रहने वाला है। इस कोरोना चेन में जहां लगातार दूसरे दिन केस आया है।

इस चेन में अब तक कुल 7 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। दूसरी तरफ सिटी की न्यू मॉडल कॉलोनी में ओरिसन फार्मा कंपनी के कांटेक्ट में आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। ओरिसन फार्मा कंपनी से अम्बाला में यह 22वां केस है। राहत की बात यह है कि मुलाना के एमएम अस्पताल की कोविड यूनिट से सोमवार को अम्बाला के 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के छुट्‌टी मिल गई। इनमें बजाजा बाजार का गारमेंट संचालक भी है।

सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 107 हो गई। अब तक 10,912 लोगों के सैंपल लिए गए हैं और इनमें से 9971 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 750 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक जिले में प्रति दस लाख पर 8,905 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 61 हो गई है। इन जोन में सोमवार को 18,705 लोगाें की स्क्रीनिंग कर 157 लोगों के सैंपल लिए गए। अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आने वाले 17 व सिटी स्टेशन पर 3 यात्रियों के सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 4,75,928 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

लक्ष्मी नगर में ससुराल आया दिल्ली मेट्रो का इंजीनियर और पत्नी संक्रमित
दिल्ली से जंडली के लक्ष्मी नगर में ससुराल आया दिल्ली मेट्रो का इंजीनियर व उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह दंपती अपनी कार से आया था। साथ में दिल्ली का रहने वाला ड्राइवर था। लक्ष्मी नगर में कंटेनमेंट जोन बनाने पहुंचे डॉ. मनदीप सचदेवा के मुताबिक पत्नी की उम्र 30 साल और पति की लगभग 31 साल है। दोनों का दिल्ली से लौटने के बाद 13 जून को सैंपल लिया था। दोनों को मिशन अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। परिवार में दिल्ली से लौटी महिला के माता-पिता व दो भाई हैं। जिस गली में परिवार रहता है उसे सील कर दिया गया है। मंगलवार को कांटेक्ट के सैंपल लिए जाएंगे।

न्यू मॉडल कॉलोनी में मिला ओरिसन फार्मा कंपनी का 22वां कांटेक्ट
न्यू मॉडल कॉलोनी में 54 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह व्यक्ति नारायणगढ़ की गाेकुलधाम धाम काॅलाेनी में रहने वाले कालाअम्ब की ओरिसन फार्मा के कर्मचारी के कांटेक्ट में आया था। जो अपनी कार से रोजाना कालाअम्ब जाता था। पॉजिटिव मिला व्यक्ति कंपनी व उसकी दो अन्य ब्रांच में गवर्नमेंट सेल्स सप्लाई में मैनेजर है। कार में कंपनी की प्रोडक्शन का काम देखने वाले बोह के 37 वर्षीय बीएएमएस डॉक्टर भी सफर करते थे। इस डॉक्टर के परिवार में पत्नी और 6 व एक साल की दो बेटियां हैं। न्यू मॉडल कॉलोनी के संक्रमित मरीज को 10 साल पहले स्टंट डला था और परिवार में परिवार में पत्नी व 24 साल का बेटा है।

दिल्ली के मकान का किराया लेने गई थी रेल विहार की महिला
कैंट के रेल विहार में 58 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। इस महिला का दिल्ली के सुलतानपुरी में एक मकान है जिसका किराया लेने जाती है। 19 मार्च को किराया लेने गई थी लेकिन लॉकडाउन के चलते वहीं फंस गई। जो 9 जून को कार से वापस लौटी। कार का ड्राइवर दिल्ली का ही रहने वाला था। इस महिला को रेलवे में कार्यरत पति की मौत के बाद नौकरी मिली थी। बाद में महिला ने वीआरएस ले ली और बेटा जॉब कर रहा है। दो बेटियां मोहड़ा में विवाहित हैं। बेटे के पास करीब 10 साल का बेटा, सात साल की बेटी व दस माह का बेटा है, जिनके सैंपल लिए जाएंगे।