हरियाणा में 1 दिन में सबसे ज्यादा 527 मरीज मिले, 5 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 4500 के पार

  • एक साथ सभी जिलों से आए केस, अब कोई कोरोना मुक्त जिला नहीं

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार को पहली बार एक दिन में 500 से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं। 527 नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 4541 पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत हो गई, जो एक दिन में अब तक की सर्वाधिक हैं। इनमें फरीदाबाद में 3 व पानीपत, सोनीपत में 1-1 मरीज की मौत हुई है। फरीदाबाद में मौतों का आंकड़ा 14 तो सोनीपत व पानीपत में 4-4 पर पहुंच गया है। अब तक कुल 36 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं।
राहत की बात यह है कि कई दिन बाद ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़ा है। एक दिन में 194 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। अब तक 1474 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वहीं, दिल्ली से सटे गुड़गांव में सर्वाधिक 230, फरीदाबाद में 106, सोनीपत में 47 संक्रमित मिले हैं। यानी 73 फीसदी मरीज इन तीन जिलों से हैं। पहली बार सभी जिलों में एकसाथ मरीज मिले हैं। इस समय एक भी जिला कोरोना मुक्त नहीं है।

पंजाब में कोरोना से 2 लोगों की मौत, 59 नए मरीज मिले
रविवार को पंजाब में 59 नए केस आए और 2 की मौत हो गई। पंजाब में अब तक 2695 लोग संक्रमित और 54 की मौत हो गई है। इसके अलावा 97 अन्य लोग संक्रमित हुए हैं जो बाहरी राज्यों के हैं। 2166 लोग ठीक हो चुके हैं, 471 एक्टिव केस है। रविवार को पटियाला के नाभा में 46 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। मृतक शुगर का मरीज था। लुधियाना में 60 साल की महिला की मौत हो गई। मृतका को किडनी व निमोनिया की शिकायत थी। दोनों मृतकों की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

क्वारेंटाइन युवती के बैग से पुलिस मुलाजिम ने चुराए पैसे

विदेश से लौटी बटाला के रैन बसेरा में क्वारेंटाइन एक युवती के बैग से पुलिस मुलाजिम ने 54 हजार रुपए चुरा लिए। सूत्रों के मुताबिक बाद में अन्य पुलिसकर्मियों ने उक्त युवती को उसके पैसे वापस दिलाकर मामले को रफा-दफा कर दिया है। मामले का खुलासा धारीवाल निवासी युवती की मां ने किया था। वहीं अमृतसर के जीएनडीएच में शनिवार रात को एक चोर ने कोरोना वार्ड में घुसकर पॉजिटिव दंपती के 2 मोबाइल चोरी कर लिए। चोर करीब 1.30 बजे वार्ड में घुसा और उक्त मरीज दंपती के कमरे का दरवाजा खुला था।

हिमाचल में रविवार काे 8 नए केस आए सामने

हिमाचल प्रदेश में तेजी से काेराेना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार काेराेना के 8 नए मामले पाॅजिटिव पाए गए हैं। इससे प्रदेश में काेराेना के एक्टिव केस 188 और आंकड़ा 408 के पास पहुंच गया है। रविवार काे जाे 8 नए मामले सामने आए हैं, उसमें चार मामले कांगड़ा के, एक मामला मंडी, एक बिलासपुर के झंडूता और दाे मामले हमीरपुर के काेराेना पॉजिटिव के पाए गए है। प्रदेश में 19 मरीज ठीक हुए हैं।