सोनाली-सुल्‍तान प्रकरण में नया मोड़ : हिसार पहुंची महिला आयोग चेयरपर्सन बोलीं- ऐसा आदमी तो पिटेगा ही

हिसार। सोनाली फौगाट द्वारा मार्केट कमेटी सचिव को थप्पड़ व चप्पल से पीटने के प्रकरण में अब नया मोड़ आया है। जांच करने के लिए हिसार पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा है कि कोई व्यक्ति अगर महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी करेगा तो पिटेगा ही। उन्होंने कहा पहले मैं सोनाली को गलत मानती थी मगर ऑडियो सुनने के बाद वो गलत नहीं लगी। उनकी जगह कोई भी महिला होती तो ऐसा ही करती। जिस तहर से सोनाली फोगाट पर टिप्‍पणी की गई उसमें उनकी स्थिति ही कुछ ऐसी रही होगी। मगर अब इस मामले में दोनो पक्षों को सुनकर दूध का दूध पानी का पानी किया जाएगा। इस मामले में सुबूत जुटाए जा रहे हैं। इस ऑडियो को एसपी गंगाराम पूनिया को भी सुनाया जाएगा। अभी महिला आयोग ने संज्ञान नहीं लिया है। यह प्राथमिक जानकारी है, जब संज्ञान लिया जाएगा तो दोनों पक्षों को सुना जाएगा। किसी के भी साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा। ऑडियो के आधार पर भी मामला दर्ज हो सकता है।

ऑडियो सार्वजनिक करने की बात पर कहा
अध्‍यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा कि यह ऑडियो अभी केवल सोनाली फोगाट के पास है। इस ऑडियो को हम सामाजिक तौर पर सार्वजनिक नहीं कर सकते। यह ऑडियो बहुत ही अश्‍लील है। महिलाओं के प्रति इस ऑडियो में बेहद भद्दी बातें कही गई है। राजनीति में आने वाली सभी महिलाओं को लेकर बहुत कुछ गलत कहा गया है। यह ऑडियो कब की है ये सब बातें आपको बाद में बताई जाएगी। पीटाई करने के तरीके पर पूछे गए सवाल में कहा गया कि यब बात सही है कि तरीका शायद सही नहीं था। मगर इनकी जगह कोई भी महिला होती तो शायद वह अपने आप को कंट्रोल नहीं पाती।

ऑडियो ही अब इस केस में अहम
जिस ऑडियो का बीते दो दिन से जिक्र हो रहा है। वह ऑडियो महिला आयोग अध्‍यक्ष को भी सुनाई गई, इस ऑडियो में है क्‍या ये तो कोई नहीं जानता, मगर जो भी इस ऑडियो को सुनता है, वो सोनाली के पक्ष में खड़ा हो जाता है। सोनाली ने फेसबुक पर लाइव आकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुलदीप बिश्‍नोई के लिए भी यही कहा था कि अगर ऑडियो सुन लोगे तो मुहं छुपाते फिरोगे। ऐसे में यह ऑडियो ही अब इस केस में अहम मानी जा रही है।

मार्केट कमेटी सचिव की हालत स्थिर
दूसरी ओर हिसार के नागरिक अस्पताल में भर्ती सुल्तान सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है। सोमवार को उनका सिटी स्कैन किया जाना था, जिसकी रिपोर्ट आने पर चोट कितनी लगी है यह साफ हो जाएगा। वहीं सुल्तान सिंह अभी भी सिविल अस्‍पताल में भर्ती हैं। उनके पेट, कमर और सिर में दर्द है और बार-बार उल्टी की शिकायत उन्हें हो रही है। उनको पेन किलर के इंजेक्शन दिए जा रहे हैं। मार्केट कमेटी सचिव ने सोनाली के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह एक ईमानदार व्यक्ति हैं और सच उनके साथ है।

बता दें कि भाजपा के सोनाली के पक्ष में आने के बाद सोनाली फोगाट ने एक ही दिन में कई तरह से अपना पक्ष रखा तो साथ ही रविवार को उन्‍होंने महिला आयोग में भी जांच के लिए अर्जी लगाई थी। इस पर तत्‍काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए महिला आयोग चेयरमैन प्रतिभा सुमन जांच के लिए हिसार पहुंची हैं। उन्‍होंने एसपी और महिला थाना डीसपी का पक्ष सुना तो इसके बाद सोनाली फोगाट से इस मसले पर बातचीत की। सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर तत्‍परता से संज्ञान लिया गया। सोनाली फौगाट ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और वह अंत तक अपने मान-सम्मान के लिए लड़ेंगी। उन्होंने ई-मेल के जरिये राज्य महिला आयोग से मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। सोनाली फौगाट ने शिकायत में कहा कि मार्केट कमेटी सचिव ने इससे पहले भी महिलाओं का उत्पीड़न किया है। हांसी थाने में तीन एफआइआर उनके खिलाफ दर्ज हैं। सोनाली फौगाट ने इससे पहले फेसबुक पर लाइव आकर अपने दिल की बात लोगों के बीच कही। 28 मिनट में सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के पुराने मामलों को उजागर किया और लोगों के सामने सचिव के कारनामों की पोल खोलने की कोशिश की।