ग्राहकों की भीड़ बढ़ी, लोग सड़कों पर ही छोड़ने लगे वाहन, प्रशासन का फैसला- खाली प्लाट में बनेगी पार्किंग

  • शहर अनलॉक होने के बाद बाजारों में खरीदारी के लिए लगी भीड़, पार्किंग व्यवस्था को लेकर प्लानिंग तैयार करने में जुटे पुलिस-नगर निगम

रोहतक. कोरोना महामारी को लेकर जून महीने में शहर अनलॉक होने के बाद बाजारों में लोगों का आवागमन बढ़ गया है। ऐसे में प्रशासन की ओर बाजारों में ट्रैफिक की व्यवस्था बनाने के लिए प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान की जिम्मेदारी नगर निगम और पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से मीटिंग कर इसकी रूप रेखा तैयार करेंगे।

प्रशासन की ओर से आदेश दिए गए हैं कि किला रोड बाजार पर भगत सिंह पार्किंग और हुडा कॉम्पलेक्स स्थित पार्किंग को प्रयोग में लगाया जा सकता है। क्योंकि दो जगह पर पार्किंग चलने से शहर के कई बाजारों की पार्किंग की समस्या हल हो सकती है। किला रोड बाजार,गोहाना अड्डा मार्किट समेत कई मार्केट शामिल हैं। अब पुलिस के लिए अधिकारी व्यापारियों के साथ मीटिंग कर प्लानिंग तैयार करेंगे। इसमें काेराेना महामारी काे लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ताैर पर ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा बाजारों में ट्रैफिक पुलिस और होमगार्ड के जवान व्यवस्थान संभालने के लिए तैनात किए जाएंगे। वहीं, प्रशासन ने बाजार में खरीदारी करने जा रहे लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

बिट्‌टू सचदेवा, प्रधान किला रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन रोहतक- इन बाजारों में बनी रहती है जाम की समस्या : शहर के किला रोड बाजार, भिवानी स्टैंड, रेलवे रोड, झज्जर रोड समेत कई बाजारों में पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण जाम की समस्या बनी रहती। कोरोना महामारी के लिए चलते जहां सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार गाइडलाइन जारी कर रही है। वहीं अब बाजारों में व्यवस्था न होने के कारण लोग सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह से भूल रहे है।

प्रशासन के साथ हैं व्यापारी, दुकानदारों को भी समझाएंगे: कोरोना महामारी को लेकर व्यापारी पूरी तरह से एहतियात बरत रहे है। ऐसे में प्रशासन की ओर से अगर पार्किंग की व्यवस्था की जाती है। तो व्यापारियों की ओर से पूरा सहयोग भी मिलेगा। मैं खुद की भी पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर व्यापारियों के साथ मीटिंग करूंगा।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह, प्रभारी सिटी ट्रैफिक: बिना पार्किंग के वाहन खड़े मिले तो होगा चालान: प्रशासन की ओर से किला रोड स्थित भगत सिंह पार्किंग, हुडा कॉम्पलेक्स पार्किंग, भिवानी स्टैंड के पास एक खाली प्लाट में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कच्चा बेरी रोड पर खरीददारी करने के लिए आने वाले वाहन चालकों के लिए पुराना बसस्टैंड परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई। ऐसे में अगर इन एरिया कोई भी वाहन पार्किंग के बाहर खड़ा मिला तो पुलिस टीम तुरंत चालान करेगी।