कुरुक्षेत्र में पकड़ा गया नकली कोल्ड ड्रिंक का जखीरा, पानीपत से होती थी सप्लाई

  • पिछले दिनों पानीपत में पकड़ी गई थी नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री
  • पुलिस ने कुरुक्षेत्र में तीन जगह की छापेमारी, बड़ी मात्रा में पकड़ा स्टॉक

पानीपत/कुरुक्षेत्र. पिछले दिनों पानीपत में पकड़ी गई नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री से माल जगह-जगह सप्लाई होता था। पुलिस ने इससे जुड़े लोगों पर छापेमारी करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में सोमवार को कुरुक्षेत्र में तीन जगह पुलिस ने छापेमारी की। यहां बड़ी मात्रा में नकली कोल्ड ड्रिंक का स्टॉक पकड़ा है। एक जगह पुलिस के पहुंचने से पहले कोल्ड ड्रिंक को खुद-बुर्द कर दिया गया, जबकि दूसरी जगह पुलिस को 250 पेटी नकली कोल्ड ड्रिंक पकड़ी गई।

बता दें कि पिछले दिनों पानीपत के पसीना कलां रोड स्थित एएफबी इंटरनेशलन प्राइवेट लिमिटेड में नकली कोल्ड ड्रिंक की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। यहां से कुरुक्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर सप्लाई होती थी। सोमवार को पानीपत सीआईए-3 की टीम ने शहर में तीन जगह छापेमारी की, जहां पर करीब 250 पेटी कोल्ड ड्रिंक्स की बरामद की गई।

गोदाम में रखे स्टॉक की जांच करते हुए सीआईए पानीपत की टीम।

शहर की पुरानी अनाज मंडी में एक होल सेलर के प्रतिष्ठान पर दस्तक दी। एसआइ हरिप्रकाश के नेतृत्व में टीम ने जब कोल्ड ड्रिंक की बोतलों की जांच की तो वह पानीपत की फैक्ट्री से जुड़ी पाई गई। टीम ने तुरंत दुकान व गोदाम को कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि यहां से टीम को लगभग 150 पेटी माउंटेन ड्यू की बरामद हुई। इसके बाद टीम ने सेक्टर तीन के एक मकान पर रेड की, वहां से भी टीम ने लगभग 90 पेटी कोल्ड ड्रिंक बरामद हुई। तीसरे स्थान पर जब रेड की गई तो वहां पर टीम के पहुंचने से पहले ही कोल्ड ड्रिंक की पेटियों को खुर्दबुर्द कर दिया गया था। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है

बताया जा रहा है कि पुरानी अनाज मंडी स्थित होलसेलर बाजार में बेहद कम दाम में माउंटेन ड्यू बेच रहा था। बाजार में लगभग 600 रुपये में मिलने वाली माउंटेन ड्यू की पेटी को होलसेलर 560 रुपये में बेच रहा था। इसके साथ ही कई अन्य कंपनियों के भी कोल्ड ड्रिंक की बिक्री करता है। पुरानी अनाज मंडी के दुकानदारों का कहना है कि होलसेलर की दुकान पर सुबह ही ग्राहकों की भीड़ लग जाती थी। कम दाम पर कोल्ड ड्रिंक मिलने के कारण सुबह ही रिटेलर दुकान पर पहुंच जाते थे। शहर में कई स्थानों पर इस कोल्ड ड्रिंक की सप्लाई हुई है।

ये कहना है पुलिस का
डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश कुमार वत्स ने बताया कि पानीपत में बनने वाली नकली माउंटेन ड्यू फैक्टरी के मालिक अपने डिस्ट्रीब्यूटर को मात्र 236 से 300 रुपये तक उपलब्ध करा देते थे। एक पेटी दो-दो लीटर की 9 बोतल होती थी। बाजार में 85 रुपये में बिकने वाली बोतल मात्र 26 रुपये में डिस्ट्रीब्यूटर को ही दे देते थे।