ऑडियो सुनकर महिला आयोग की चेयरपर्सन बोली- जो महिला सम्मान को ठेस पहुंचाएगा, वो बार-बार पिटेगा

  • सोनाली फोगाट द्वारा हरियाणा महिला आयोग में की गई थी शिकायत
  • शिकायत पर प्राथमिक जांच करने पहुंची थी हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन
  • ऑडियो मौके का है या बाद का, इस सवाल को गोल-मोल कर गई चेयरपर्सन

हिसार. बीती 5 जून को हिसार के बालसमंद में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा मार्केट कमेटी के चेयरपर्सन को सरेआम थप्पड़ और चप्पल से मारे जाने का मामला महिला आयोग तक पहुंच गया है। सोनाली फोगाट द्वारा हरियाणा महिला आयोग में शिकायत करने के बाद चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन हिसार पहुंची। यहां उन्होंने सोनाली फोगाट का पक्ष जाना और जिस ऑडियो की इन दिनों चर्चा है, उसे सुना। उस ऑडियो को सुनकर प्रतिभा सुमन का कहना है कि जो भी महिला सम्मान को ठेस पहुंचाएगा, वो ऐसे बार-बार पिटेगा।

ऑडियो में अश्लील टिप्पणी होने की बात कही
ये बयान देकर ऐसा लगा मानों महिला आयोग की चेयरपर्सन ने सुनवाई से पहले ही फैसला सुना दिया हो। महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने कहा कि जब हमने वीडियो देखा तो लगा कि सोनाली फोगाट की गलती है। ऐसे कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए। लेकिन जब मैंने उस ऑडियो सुना तो लगा कि वह तो महिला सम्मान के ऊपर गहरा थब्बा है। उस ऑडियो में इतनी अश्लील टिप्पणी है कि वो समाज में सुनाने लायक नहीं है।

ऑडियो घटनावाले दिन का है या पहले का, इस पर जवाब गोल-मोल कर गई चेयरपर्सन
जिस ऑडियो की इन दिनों चर्चा है, वह ऑडियो घटना वाले दिन का है या इससे पहले का, इस सवाल पर प्रतिभा सुमन बात को गोल-मोल कर गई। उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने इस ऑडियो को अब एसपी गंगाराम पूनिया को भी सुनवाने की बात कही है। इसके साथ-साथ इस मामले में दोनों पक्षों से बात करके ही आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।