40 डिग्री से नीचे रहा तापमान, अभी गर्मी से राहत

  • मौसम अलर्ट }आज अधिकतम पारा 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद

झज्जर. जिले में लगातार दूसरे दिन भी पारा 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहा। आसमान में बादल छाए रहने से शनिवार को दिन का अधिकतम पारा 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक अगले 2 दिन और पारा 40 डिग्री से नीचे रहने की उम्मीद है। बूंदाबांदी की भी संभावना है। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस में रात का न्यूनतम पारा 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार दोपहर झज्जर में हुई बारिश का असर देखने को मिला और दिन भर ठंडी हवाएं चली। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक अगले 2 दिन पारा 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा जबकि मंगलवार को इसके 42 डिग्री पर पहुंचने के आसार हैं।

रविवार को अधिकतम पारा 37 डिग्री सेल्सियस व रात का न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इस बीच मौसम में 42 फीसदी नमी रहने की उम्मीद है और 11 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चल सकती है। सोमवार को अधिकतम पारा 39 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है मौसम में नमी की मात्रा 37 व 14 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चल सकती है। रविवार और सोमवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहने के बीच कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी की संभावना है। इस बीच कृषि विभाग का कहना है कि क्षेत्र में रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी से किसानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं है।.

मौसम में आए बदलाव के बीच 9 जून तक तेज हवा व बरसात होने की संभावना है। शनिवार शाम को भी 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। इससे हल्की बारिश होने की संभावना बनी रही। इस तरह का मौसम 9 जून तक रहेगा। मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने के साथ ही आंशिक बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है। शुक्रवार को भी तेज हवा चलने के कारण झज्जर रोड पर पेड़ गिर गए थे। इससे कुछ देर यातायात प्रभावित रहा। अब इस तरह का मौसम कई दिनों तक चलेगा। तेज हवा व बरसात के कारण मौसम सुहाना हो गया है। वाहन चालकों को भी राहत मिली।