डॉक्टर दंपति और दुबई से लौटे पति-पत्नी समेत 7 पाॅजिटिव मिले

  • धारूहेड़ा में पॉजिटिव मिले व्यक्ति की पत्नी और पिता भी संक्रमित
  • जिले में वायरस ने पकड़ी रफ्तार, 4 दिन में ही मरीजों की संख्या 23 से 56 पहुंच गई

रेवाड़ी. जिले में कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ चुका है। 4 दिन के अंदर ही इतने के साथ चुके हैं जितने अब तक कुल मिलाकर भी नहीं आए थे। शनिवार को 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें एक निजी अस्पताल के चिकित्सक दंपति और दुबई से लोटे दंपति और धारूहेड़ा के 3 लोग शामिल हैं। धारूहेड़ा की द्वारकाधीश सोसाइटी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति की पत्नी और पिता भी संक्रमित मिले हैं। जिला में कोरोना के मामलों की संख्या 56 पहुंच गई है। इनमें 20 ठीक होने से 36 एक्टिव केस हैं।

निजी अस्पताल; डिलीवरी के बाद पॉजिटिव मिली महिला
महेंद्रगढ़ जिला निवासी एक महिला की रेवाड़ी के सर्कुलर रोड स्थित निजी अस्पताल में 3 जून को डिलीवरी हुई थी। महिला की डिलीवरी के बाद उसके को रोना पॉजिटिव होने का पता लगा। कांटेक्ट रेसिंग के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल के डॉक्टर दंपति और अन्य स्टाफ के सैंपल लिए थे। शनिवार को डॉक्टर दंपति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद हड़कंप मच गया।

विदेश से शहर लौटा दंपति ठहरा था क्वारेंटाइन सेंटर में
शहर के एक मोहल्ला निवासी दंपति हाल ही में दुबई लोटा है। सरकार के वंदे भारत अभियान के तहत उन्हें लाया गया। दंपति इस समय शहर के ही एक होटल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरा हुआ है। शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

वीडियो वायरल; चिकित्सक दंपति सीआईडी कर्मियों को धमकाकर पढ़ा रहे ड्यूटी का पाठ
शनिवार को निजी अस्पताल के चिकित्सक दंपति पॉजिटिव आने के साथ ही एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें चिकित्सक दंपति 2 सीआईडी कर्मियों को ड्यूटी का पाठ पढ़ाते नजर आ रहे हैं। सीआईडी कर्मियों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव महिला की हॉस्पिटल में डिलीवरी के संबंध में जानकारी के लिए अस्पताल में आए थे। यहां चिकित्सक दंपति ने धौंस दिखाते हुए ड्यूटी का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया। सीआईडी कर्मियों को ऊपर शिकायत कर कार्रवाई की भी धमकी दी। सीआईडी कर्मी वीडियो में अपनी ड्यूटी करने को लेकर सफाई देते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि चिकित्सक दंपति उनसे परमिशन लेटर दिखाने की बात कहने के साथ ही यह भी समझाते नजर आ रहे हैं कि उन्हें जानकारी किससे और कैसे जुटानी चाहिए।

बच्चे के बाद परिवार के 2 और सदस्य संक्रमित
धारूहेड़ा। द्वारकाधीश सोसाइटी निवासी एक 36 वर्षीय व्यक्ति गुड़गांव में निजी कंपनी में काम करता है। उनकी रिपोर्ट करुणा पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एहतियात के तौर पर परिवार के लोगों के भी सैंपल लिए थे। इसके बाद उक्त व्यक्ति का बेटा भी पॉजिटिव मिला और अब उनके पिता और पत्नी भी संक्रमित मिले हैं। उन्हें भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।