कैथल में स्विफ्ट कार मालिक के पास भेजा आल्टो कार का ई-चालान

  • चालान में स्विफ्ट कार के मालिक की गाड़ी का भरा हुआ है नंबर
  • तस्वीर में दिखाई दे रही है आल्टो कार

कैथल. पुलिस द्वारा कार चालक को हेलमेट न लगाने और दोपहिया वाहन चालक को सीट बेल्ट न लगाने पर चालान काटने जैसे अजीबो-गरीब मामले सामने आना आम बात है। लेकिन कैथल में जिला ट्रैफिक पुलिस ने स्विफ्ट कार के मालिक को आल्टो कार नो पार्किंग जोन में खड़ी करने का ई-चालान भेज दिया। पुलिस द्वारा भेजे गए ई-चालान में सभी जानकारी स्विफ्ट कार मालिक की दी गई है, लेकिन चालान के साथ फोटो आल्टो कार की भेजी गई है। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर भी अलग है। खुद को हाईटेक कहने वाली जिला पुलिस अब अपनी गलती स्वीकार भी नहीं करना चाहती।

गांव प्रभोत निवासी विक्रम ने बताया कि शनिवार को उनके मोबाइल पर हरियाणा ट्रैफिक पुलिस व कैथल ट्रैफिक पुलिस की ओर से दो मैसेज आए। मैसेज देखकर हैरान रह गया कि उनकी स्विफ्ट कार का 500 रुपये का नो पार्किंग चालान कटा है। मैसेज में चालान नंबर, कार का नंबर, चालान राशि व वेबसाइट लिंक दिया हुआ था।

लिंक पर क्लिक किया तो चालान से संबंधित जानकारी ओपन हुई। पता चला कि पुलिस ने चार अप्रैल को सड़क के बीचो बीच गाड़ी पार्क करने पर चालान किया है। डिटेल में कार मालिक व कार का नंबर सही दिया हुआ था। जब पुलिस द्वारा अटैच की गई फोटो देखी तो वह गाड़ी उनकी नहीं थी। फोटो में कोई आल्टो-के टेन गाड़ी है। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर भी अलग है। पुलिस ने गंभीर लापरवाही बरतते हुए किसी और का चालान उनके पास भेज दिया है।

ट्रैफिक थाना एसएचओ मुख्तयार सिंह का कहना है कि पुलिस से गलती नहीं हो सकती, चालान भेजा गया है, गाड़ी गलत पार्क की होगी। इस बारे में चालान ब्रांच से पता किया जा सकता है।