20 एमएम बारिश से शहर में जलभराव, बहादुरगढ़ में तेज अांधी से उड़े दुकानों के शेड

झज्जर. शुक्रवार दोपहर बाद झज्जर में हल्के काले बादल छाने और तेज हवा चलने के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। ऐसे में 20 एमएम बारिश से शहर में जलभराव हो गया। हालांकि अचानक मौसम में आए इस बदलाव से पारा नीचे लुढ़क गया। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को हल्के बादल छाने के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस व रात का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। दोपहर को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के साथ बारिश का रुख भी बदलता रहा। करीब एक घंटे तक शहर में कभी तेज तो कभी धीमी बारिश रही।

सबसे खराब स्थिति शहर के अंबेडकर चौक व पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाहर रही, जहां सड़क पर काफी मात्रा में जलभराव रहा। हालांकि अवकाश होने के कारण शहर में अधिक भीड़ भाड़ नहीं थी, लेकिन इसके शहरी लोगों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम पारा 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। दिन में हल्के बादल छाने के साथ बूंदाबांदी की संभावना बन सकती है।मौसम में नमी की मात्रा 42 फीसदी तक रहने की उम्मीद है। बता दें कि जिले में जब लू चल रही थी तब मौसम में नमी की मात्रा 10 फीसदी रह गई थी। रविवार को अधिकतम पारा 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 27 डिग्री रहने से आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

बहादुरगढ़ | शहर में तेजी से बदलते मौसम के मिजाज के बीच बहादुरगढ़ में शुक्रवार शाम को तेज अांधी के बाद अासमां पर काले बादल छाए रहे। तेज अांधी के कारण कुछ देर के िलए वाहनों की ब्रेक लगी व दुकानों के बाहर लगे शेड तक उड़ गए। झज्जर रोड पर सड़क किनारे लगे पेड़ के गिरने से यातायात प्रभावित हो गया। शुक्रवार शाम को 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। साथ ही 9 जून तक दिल्ली-एनसीआर में बहुत हल्की बारिश होने के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना भी है। इसी तरह से शनिवार को भी 40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति से चलने की संभावना है। शनिवार को भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है।