सोशल डिस्टेंसिंग हो रही खत्म, कस्टमर भी लिमिट से ज्यादा

  • कोरोना मचा रहा कोहराम

सोनीपत. इन दिनों कोरोना कोहराम मचा रहा है। शुक्रवार को जिले में एक दिन में करीब 71 पॉजिटिव मरीज आने से लोगों की नींद जरूर उड़ गई है। इतने केस आने के बाद भी अनलॉक 1.0 में मिली छूट का दुकानदार व कस्टमर नाजायज फायदा उठा रहे है। दुकानों के भीतर व बाहर सोशल डिस्टेंस खत्म होता जा रहा है। इतना ही नहीं लोग मुंह पर मास्क लगाना तक उचित नहीं समझ रहे।

ये स्थिति शहर में एक दिन की नहीं, बल्कि हर रोज नियमों की धज्जियां उड़ रही है। बीते दिन नगरपालिका से सेनेटरी इंस्पेक्टर टीम के साथ बाजार में उतरे और महज खानापूर्ति के तौर पर बुक डिपो, मोबाइल शॉप, बिजली, कपड़े व बर्तन इन दुकान वालों के चालान काट कर चले गए। जबकि अन्य दुकानों पर भीड़ लगी थी। बिगड़ते हालात को सुधारने को लेकर नगरपालिका प्रशासन को धरातल पर उतरना पड़ेगा।

वहीं, इस संदर्भ में सचिव नितिन वत्स से बात की तो उन्होंने कहा कि गुरुवार को कुछ दुकानदार के चालान काटे थे। प्रोपर जानकारी देने को लेकर वे सेनेटरी इंस्पेक्टर को कहते है फोन करने के लिए। लेकिन एसआई अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहते है। वे फोन रिसीव तक नहीं करते। सचिव के फोन के बाद मैसेज कर रिप्लाय किया।