बीजेपी बोली – कानून निष्पक्ष हाेकर काम करे, पूर्व सीएम हुड्‌डा ने सचिव से बातचीत कर जाना हालचाल

  • दोनों पक्षों ने शिकायत दी, एसपी बोले- जांच कर रहे

हिसार. टिक-टाॅक स्टार एवं भाजपा नेत्री साेनाली फौगाट और सचिव सुल्तान सिंह जब बालसमंद मंडी में पहुंचे ताे उन्हाेंने आढ़ती की दुकान पर बैठकर कुछ देर बातचीत की। समर्थक व माैजूद लाेग आढ़ती की दुकान पर चाय पीने लगे। कुछ स्थानीय लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस दौरान दोनों के बीच मंडी परिसर में शेड बनवाने, फर्श, गेट बनवाने और सरकारी खरीद को लेकर बातचीत हो रही थी।

मगर इस बीच सोनाली फौगाट और सचिव जिस स्थान पर बैठे थे वहां से दोनों मंडी का निरीक्षण करते हुए करीब 30-40 कदम दूर पर चले गए। इस दाैरान अचानक साेनाली फौगाट व सचिव के बीच क्या बात हुई कि सचिव की पिटाई शुरू कर दी। नेत्री समर्थकों ने काफी धुनाई की। इसके बाद सचिव छुड़वाकर भागते हुए आढ़ती की दुकान में घुस जाते हैं और बाेलते हैं बचा लाे मार देंगे। इसके बाद वायरल हुए वीडियाे वाला सीन शुरू हाेता है। फिर साेनाली फौगाट थप्पड़ व सैंडिलाें से पीटना शुरू करती हैं।स्थानीय लोगों के अनुसार वायरल वीडियो दोनों के बीच हुए इस घटनाक्रम के बाद के हैं। वहीं बाद में दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत दी है। एसपी का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

इन दाे मामलाें से जाेड़कर भी देखा जा रहा घटना को…

1. दरअसल, इस मामले के बाद इस घटना काे अलग-अलग एंगल से जाेड़कर देखा जा रहा है। सचिव की मानें ताे साेनाली फौगाट काे किसी ने गलत गाइड किया कि विधानसभा चुनाव के दाैरान सुल्तान सिंह सचिव ने उनका मुखालफत की। इससे पहले से ही उनके प्रति गुस्सा था।
2. दूसरा इन दिनों मंडी में चल रहे चने की फसल की तुलाई में गड़बड़ के मामले से भी जाेड़कर देखा जा रहा है। क्याेंकि चने की खेती करने वाले जिले में आदमपुर हलके के किसान अधिक हैं। ऐसा जाेड़कर देखा जा रहा है किसानाें के साथ हाे रहे ऐसे मामले से साेनाली गुस्साई हुई थीं।

वीडियाे में बातचीत के अंश… बदतमीजी का लगाया आरोप

  • सोनाली ने कहा-आपकाे जितने थप्पड़ मारे जाएं इतने कम हैं, कैसे कही आपने ये बात

थप्पड़ मारते हुए साेनाली ने कहा कि आपकाे जितने थप्पड़ मारे जाएं इतने कम हैं। कैसे कही आपने ये बात। किसी के लिए मेरे मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। मारना ताे दूर की बात है। आपके घर में मां-बहन नहीं है क्या। क्या साेचकर ये शब्द बाेले मुझे इस बात का जवाब दाे। आपकी कही माफी है क्या? एक औरत काे भद्दा मजाक करना किसने सिखाया आपकाे? सचिव बाेलता है आपने जाे काम कहा वाे मैंने नाेट कर लिया। साेनाली ने कहा- काम काे छाेड़ाे काम ताे हाे जाएंगे। शेड बनाओ वह ताे सरकारी खाते से बनेगा ही। थाना इंचार्ज काे बुलाओ। माैके पर खड़े लाेगाें की आवाज आ रही थी कि आपकी बाेलने की भाषा क्या थी सचिव साहब?

  • पांच बार सैंडिल मारे… हमें सम्मान से जीने का अधिकार नहीं है क्या?

सचिव को सैंडिल से पीटते हुए साेनाली फौगाट ने कहा कि तुम्हारी गालियां सुनने के लिए काम करती हूं क्या। हमें क्या सम्मान से जीने का अधिकार नहीं है। इस दाैरान पांच बार सैंडिल मारे। इस दाैरान पुलिस कर्मचारी बाेलते हैं क्या बात हुई। दाैरान सचिव बाेलता है कि मैंने ताे बहनजी ने जाे काम किया मैंने नाेट कर लिए। शेड बनाने के लिए कहा मैंने नाेट कर लिया। फौगाट ने कहा कि इसने मुझसे इतनी बदतमीजी से बात की। इसने गलत भाषा इस्तेमाल की। इसके खिलाफ रिपाेर्ट लिखाे।

सचिव अस्पताल में भर्ती : सिविल अस्पताल में भर्ती मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह से देर रात पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला व एडवाेकेट याेगेश सिहाग मिले। वहीं कांग्रेस नेता धर्मवीर गाेयत और एडवाेकेट याेगेश सिहाग, जिला पार्षद कृष्ण सरसाना तथा अनिल मान ने भी मारपीट प्रकरण की निंदा की।

सोशल मीडिया पर छाए…

टिक-टाॅक स्टार साढ़े आठ बजे फेसबुक पर आईं लाइव :

घटना के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे टिक-टाॅक स्टार एवं भाजपा नेत्री साेनाली फौगाट फेसबुक पर लाइव आईं। उन्हाेंने अपने समर्थकाें और फाॅलाेअर्स का फीडबैक लिया। फाॅलाेअर्स के अलग-अलग मत ऑनलाइन चले। कई का उन्हाेंने लाइव जवाब भी दिया। किसी ने उन्हें हरियाणा की शेरनी ताे किसी ने विनाशकाले विपरीत बुद्धि बताया है। करीब 51 मिनट लाइव वीडियाे में उन्हाेंने कहा कि मेरी जगह काेई भी महिला हाेती ताे ऐसा ही करती। मैंने गलत नहीं किया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सोनाली बनाम सुल्तान : मारपीट का वीडियो खूब वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर कुछ लोग सेक्रेटरी के पक्ष में पोस्ट करते दिखे तो कुछ भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट का समर्थन करते दिखे।

पढ़िए दाेनाें के तर्क…

ये सब प्रीप्लान था। मैं अनजान था इनके साथ आए लड़के पहले से ही मेरे इर्द-गिर्द घूम रहे थे। शेड दिखाने जब मैं गया ताे उन्हाेंने मेरे साथ मारपीट की। इसके बाद मेरी वीडियाे बनाई और वायरल की। मेरे ऊपर दबाव बनाया कि माफी मांग। दबाव में मैंने माफी मांग ली उन्हाेंने इस दाैरान भी वीडियाे बनाई। बाद में मैं थाने में शिकायत देने पहुंचा।'' – सुल्तान सिंह, सचिव, मार्केट कमेटी हिसार।

इतनी सुंदर नाजुक महिलाएं धूप में क्याें घूमती हैं। आपकाे क्या जरूरत है धूप में घूमने की। इतनी अभद्र भाषा में बात की मैं बाेल नहीं सकती। मेरी जगह काेई भी बहन-बेटी हाेती ताे ऐसा ही करती। मानती हूं मुझे कानून हाथ में लेने का काेई हक नहीं मगर माैके पर गुस्सा था। मैंने पिटाई कर दी। पार्टी हाई कमान से बात हुई है। सभी मेरे साथ हैं। लीगल कार्रवाई की बात कही है।'' साेनाली फाैगाट, नेत्री, बीजेपी

हमें दोनों पक्षों की तरफ से शिकायतें मिली हैं। हमारा मुलाजिम पहले से घटना स्थल पर मौजूद नहीं था। मामले की सूचना मिलने के बाद बालसमंद चौकी से तुरंत मौके पर पहुंचा था। तब उसके पूछने पर सेक्रेटरी को पीट रहीं महिला पीछे हट जाती हैं। दोनों मामलों की गहनता से जांच करेंगे।'' -गंगाराम पूनिया, एसपी, हिसार।

साेनाली और सचिव प्रकरण पर नेताओं की प्रतिक्रिया

कांग्रेस: भूपेंद्र हुड्डा ने सुल्तान सिंह से की फाेन पर बात पूर्व सीएम भपूेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार रात सिविल अस्पताल में भर्ती सचिव सुल्तान सिंह से बातचीत की व हालचाल पूछा। हुड्डा ने प्रकरण पर अफसाेस व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार से जुड़े नेता अफसराें व कर्मचारियाें से सरेआम मारपीट कर ज्यादती कर रहे हैं। आदमपुर से कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि ऐसी हिंसापूर्ण घटना की मैं कड़ी निंदा करता हूं और प्रशासन से सोनाली फौगाट को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करता हूं।

भाजपा : कानून निष्पक्ष हाे काम करे : कमल गुप्ता
हिसार शहर से भाजपा के विधायक डाॅ. कमल गुप्ता ने इस घटना काे अशाेभनीय बताया तथा कहा कि कहा कि कानून काे अपना निष्पक्ष हाेकर काम करना चाहिए।

जेजेपी : जेजेपी से आदमपुर के विस प्रत्याशी रहे रमेश गोदारा ने कहा बीजेपी नेत्री सोनाली फौगाट ने जिस तरीके से मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी सुल्तान सिंह की पिटाई की, मैं कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता हूं। हम जरूर सरकार के भागीदार हैं लेकिन इस तरह की गुंडई के घोर विरोधी हैं।

मामले में तुरंत गिरफ्तारी हो : खाेवाल हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि मारपीट प्रकरण पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसको देखने से आराेपी के खिलाफ धारा 183, 186, 188, 332, 353, 323, 506 आईपीसी तथा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करके तुरंत गिरफ्तारी का मामला बनता है।