पानीपत में एक कपड़ा व्यापारी की चाकू से गोदकर हत्या, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पर आरोप

  • मृतक ने हमले के बाद खुद पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि मेरे ऊपर चाकू से हमला हो गया
  • मृतक के बेटे ने प्रेम सचदेवा पर हत्या का लगाया है आरोप, कुल 5 पर केस हुआ दर्ज

पानीपत. पानीपत के तहसील कैंप इलाके के जवाहर नगर में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात एक कपड़ा व्यापारी सरदार गुरवचन सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के वक्त वे मकान में अकेले थे, उनके बेटे दूसरी जगह रहते हैं। मृतक के पुत्र की शिकायत पर थाना सिटी पुलिस ने गुरवचन सिंह हत्याकांड के आरोप में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष व उद्योगपति प्रेम सचदेवा, इनके पुत्र समेत पांच लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक पर भी प्रेम सचदेवा ने हमला कर उन्हें घायल करने का केस दर्ज करवा रखा है। मृतक इस हमले के मामले में कई माह जेल में बंद रहा था और वैसाखी पर्व कोर्ट से जमानत मिलने पर जेल से रिहा हुआ था।

पुलिस कंट्रोल रूम में रात करीब 12 बजे आया था फोन
थाना सिटी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात करीब पौने 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में गुरवचन सिंह नामक व्यक्ति ने सूचना दी कि उसे चाकू मार कर घायल कर दिया गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कर उसकी जान बचाई जाए।

थाना सिटी की तहसील कैंप चौकी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और गुरवचन को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां मेडिकल जांच में पता चला कि हमलावर ने गुरवचन के पेट, पीठ, पैर आदि में चाकू से सात/आठ गहरे प्रहार किए गए है। इस बीच आस पडोसियों की सूचना पर परिजन भी अस्पताल में पहुंच गए और डॉक्टरों ने गुरवचन को पीजीआई के लिए रेफर कर दिया। परिजन घायल को निजी अस्पताल में ले गए, जहां मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने गुरवचन सिंह को मृत घोषित कर दिया।

मृतक के पुत्र की शिकायत पर इन-इन पर दर्ज हुआ केस
थाना सिटी पुलिस ने मृतक के पुत्र गगनदीप की शिकायत पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेम सचदेवा, इनके पुत्र दीपक सचदेवा, मृतक के रिश्तेदार सचिन माटा इसके पिता जगदीश माटा व प्रदेश सब्जी वाला के खिलाफ हत्या, अपराधिक षडयंत्र रचने आदि आरोपों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायकर्ता गगन ने आरोप लगाया कि रूपयों के लेन-देन में उनके पिता व आरोपितों के बीच विवाद था।