धार्मिक स्थल व मंदिरों को खोलने की तैयारियां शुरू

झज्जर. देश में श्रद्धालुओं की आस्था और लोगों की मांग को देखते हुए केंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के साथ खोलने के आदेश दिए हैं। अब इस आदेश पर डीसी को जिले की स्थिति को देखते हुए निर्णय लेना होगा कि कब और केसे खोले जाएंगे। अभी तक जिला प्रशासन की ओर से मंदिरों को खोलने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं, लेकिन मंदिरों में तैयारियां शुरू हो हो गई हैं। ऐसे में जिले के बेरी, बहादुरगढ़, झज्जर सहित मंदिरों को खोलने की मंदिर प्रबंध समितियों ने भी पूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

झज्जर के सिद्ध बाबा प्रसाद गिरीजी मंदिर, बाबा कांशी गिरी जी मंदिर, गोपाल मंदिर, खाटू श्याम मंदिर, मेन बाजार श्री हनुमान मंदिर, चौरासी घंटे वाले श्री देवी मंदिर, श्रीराम मंदिर, श्री बूढ़ा महादेव मंदिर, शिव मंदिर बेरी गेट, हनुमान मंदिर दिल्ली गेट, शिवालय मंदिर बादली रोड, लेखराज मंदिर, शिव मंदिर सुभाष नगर, आर्य नगर सहित सभी मंदिरों को खोलने की तैयारी तेज हो गई हैं। वहीं मंदिर के पुजारियों का कहना है कि हम सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे, हम इसके लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं। इस बाबत मंदिर परिसर में शारीरिक दूरी के नियम के स्टीकर लगाए जाएंगे।

वहीं नगर प्रसिद्ध बाबा प्रसाद गिरी मंदिर के महन्त परमानंद गिरी महाराज ने लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए 21 दिन का मौन व्रत भी रखा था। महंत ने बताया कि बड़ी खुशी की बात है कि धार्मिक स्थलों को आम लोगों के लिए खोला जा रहा है। मंदिर कमेटी सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करके श्रद्धालुओं को गाइड लाइन के संबंध में जानकारी देगी।