दिल्ली बाॅर्डर पर यातायात सामान्य, चार दिन से वाहनों की चेकिंग हो रही कम

  • लॉकडाउन के कारण दिल्ली में बंद था वाहनों का प्रवेश

बहादुरगढ़. सरकार के आदेश पर दिल्ली बॉर्डर पर चल रही सख्ती अब समाप्त हो गई है। चार दिन से हरियाणा पुलिस ने दिल्ली से आने वालों के लिए रोक और चेकिंग भी कम कर दी है। इससे शुक्रवार को हरियाणा में वाहनों की एंट्री आसान हो गई। वैसे अभी अनुमति वाले वाहन चालक अधिक संख्या में आ जा रहे हैं, लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने निगरानी कम कर दी है। अब दिल्ली में वाहनों का प्रवेश पहले के मुकाबले ज्यादा हो रहा है।

टीकरी बॉर्डर पर एक तरफ दिल्ली व हरियाणा पुलिस का नाका है। इसके बाद एमआईई पुलिस चौकी के पास हरियाणा पुलिस का एक नाका है। इन तीनों नाकों पर पहले जितना पुलिस बल नहीं है। मगर चार दिन से हरियाणा पुलिस नाके पर वाहनों को नहीं रोक रही पर पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। बता दें कि बहादुरगढ़ में सीएनजी पंप नहीं होने के कारण सैकड़ों वाहन चालकों को प्रतिदिन सीएनजी के लिए दिल्ली बार्डर स्थित तीन सीएनजी पंपों पर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। लॉकडाउन के कारण दिल्ली में वाहनों का प्रवेश बंद था। इस कारण वाहन चालक पेट्रोल से वाहनों को चला रहे थे। अब बाॅर्डर पर सीएनजी पंप पर वाहनों की भीड़ बढ़ गई है।

जल्द गड्ढों से मिलेगी राहत : टीकरी बॉर्डर पर दिल्ली सीमा में दो-तीन साल से चली आ रही गड्ढों की समस्या दूर होने जा रही है। बॉर्डर पर हरियाणा सीमा से लेकर दिल्ली क्षेत्र में टीकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन तक सीसी की सड़क तैयार हो रही है। यह सड़क दिल्ली सरकार की ओर से बन रही है। सड़क बनने से दिल्ली में गड्ढों के कारण हरियाणा सीमा में लगने वाले करीब दो किलोमीटर जाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। आने वाले कुछ ही दिनों में यह सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। इससे दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को राहत मिलेगी।