आरोपी संक्रमित मिलने से तीसरा थाना करना पड़ा बंद रोहतक पुलिस को मिली पीपीई किट, रेवाड़ी को क्यों नहीं ?

  • खोल-सदर के बाद अब रामपुरा थाना पर ताला, पुलिस की रिपोर्ट आने पर खुलेगा

रेवाड़ी. शहर के गोपाल देव चौक स्थित रामपुरा थाना बंद कर दिया गया है। दरअसल यहां की पुलिस द्वारा पकड़ा गया एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव मिला था, इसलिए एहतियात के तौर पर लोगों का आवागमन रोकने के लिए अस्थाई तौर पर यह कदम उठाया गया है।

थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही थाने में दोबारा कामकाज शुरू हो पाएगा। जिले का यह पहला मामला भी नहीं है, जब किसी मामले में पकड़े गए आरोपी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरा थाना ही बंद करना पड़ा हो।

इससे पहले खोल थाना और सदर थाना को भी कुछ दिन के लिए बंद रखा गया। अब जिले का यह तीसरा थाना है, जिसका कामकाज वायरस ने रोक दिया है। हैरानी की बात ये है कि लगातार इस तरह के केस आने के बावजूद भी आरोपियों को पकड़ने को लेकर पुलिस के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई है। जबकि रोहतक में पुलिस को पीपीई किट मुहैया करानी शुरू कर दी गई हैं।

सिटी थाने से चलेगा रामपुरा का काम
गांव गुडियानी निवासी एक युवक को रामपुरा थाना पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में पकड़ा था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने से पहले कोरोना टेस्ट कराया था।
गुरुवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद रामपुरा थाने को बंद कर दिया गया है। 20 से ज्यादा पुलिसकर्मियों और स्टाफ के सैंपल लिए जा रहे हैं। इनकी रिपोर्ट आने तक सिटी थाने से कामकाज चलेगा।

मॉडल टाउन थाना बंद होते-होते बचा
लाधूवास गुर्जर गांव निवासी एक युवक को मॉडल थाना पुलिस ने चोरी के मामले में पकड़ा था। युवक के पकड़े जाने के बाद उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि आरोपी को थाने की बजाय सीधा मेडिकल के लिए ले गए। इसलिए थाना बंद करने की नौबत नहीं आई। इस मामले में आरोपी को लाने वाले दो पुलिसकर्मियों के सैंपल लिए गए हैं।

पांच दिन बाद खुला सदर थाना, खोल भी इतने दिन बंद रहा
गांव गोकलगढ़ में किराये के मकान में रह रहे एक चोरी के आरोपी को हाल में सदर थाना पुलिस ने पकड़ा था। आरोपी को थाने लाया गया तथा उसे लॉकअप में भी रखा गया। इस दौरान आरोपी का कोरोना टेस्ट भी कराया गया। 28 मई केा उक्त आरेापी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके चलते सदर थाना का बंद कर दिया गया। जो कि 5 दिन बाद खोला जा सका। तब तक इसका कामकाज मॉडल टाउन थाना से चला। इससे पहले मामडिया अहीर की ढाणी नंगला निवासी दो युवकों को झगड़े के एक मामले में 12 मई को पकड़ा था। 13 मई को उन्हें अदालत में पेश कर जेल दिया गया था। जो कि बाद में पॉजिटिव मिले। इसके चलते 16 मई से 4 दिन के लिए खोल थाना बंद करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद भी मायन का युवक पॉजिटिव मिला।

रोहतक सीआईए को पीपीई और अन्य सुरक्षा उपकरण
रेवाड़ी पुलिस के लिए कोरोना संक्रमित मिल रहे आरोपी बड़ी खतरा बन सकते हैं। पुलिस की सुरक्षा के लिए यहां सुरक्षा इंतजाम तत्काल जरूरी हैं। रोहतक में सीआईए को पीपीई किट, ग्लास आदि सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने शुरू कर दिए गए हैं। पुलिस आम लोगों के संपर्क में रहती है इसलिए तुरंत सुरक्षा की जरूरत है।