9 और 10 जून को होगी स्टेट एक्सपर्ट अप्रेजल कमेटी की बैठक, इसके बाद ही शुरू हो पाएगी टेंडर प्रक्रिया

  • बैठक में पीडब्ल्यूडी सहित कई विभागों के अधिकारी लेंगे हिस्सा

जींद. शहर के हैबतपुर रोड पर बनने वाले मेडिकल कालेज की निर्माण प्रक्रिया शुरू होने में अभी और टाइम लगेगा। 9 व 10 जून को इस प्रोजेक्ट को लेकर स्टेट एक्सपर्ट अप्रेजल कमेटी की पंचकूला में बैठक होगी। इस बैठक में ही एनवायरमेंट इफेक्ट असेसमेंट को लेकर होगी चर्चा। स्टेट एक्सपर्ट अप्रेज कमेटी की बैठक में पीडब्ल्यूडी सहित कई विभागों के अधिकारी हिस्सा लेंगे।
कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो पाएगी।

बता दें कि सीएम की घोषणा के 5 साल बीत जाने के बाद भी शहर में मेडिकल कालेज निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए बजट से लेकर जमीन तक सब कुछ मुहैया हो गया है। लेकिन अभी भी धरातल पर जिला के इस सबसे बड़े प्रोजेक्ट पर कोई काम शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि मेडिकल कालेज की डीपीआर आदि सब कुछ बनकर तैयार हो गई है। लेकिन काम शुरू होने में अभी समय लग रहा है।

550 करोड़ का बजट हो चुका है जारी

शहर में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए करीब 2 साल पहले प्रदेश सरकार ने 550 करोड़ का बजट जारी कर दिया था। इतना ही नहीं सीएम मनोहरलाल ने काफी दिनों पहले मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी कर दिया था। 26 दिसंबर 2014 को सीएम ने जींद में मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा की थी। लेकिन इसके बाद भी अभी तक मेडिकल कालेज का प्रोजेक्ट फाइलों से बाहर नहीं निकल पाया है।