3 नए पॉजिटिव मिले, अब जिला में संक्रमितों की संख्या हुई 73

  • 32 मरीज ठीक हो चुके, कोरोना के अब 41 सक्रिय मामले

नारनौल. जिला में गुरुवार को कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस और सामने आ गए हैं। इसके साथ ही अब जिला महेंद्रगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 73 हो गई है। इनमें से 32 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

जिले में कोरोना के 41 केस अभी भी एक्टिव है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि गुरुवार को 6 मोबाइल टीमों ने 555 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 343 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 4 जून तक 63003 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 37195 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 3862 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 293 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने बताया कि इन तीनों कोरोना संक्रमितों को आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज पटीकरा में शिफ्ट किया गया है।
इन गांवों में मिले संक्रमित केस
1. रसूलपुर 1
2. ढाढ़ोत 1
3. गणियार 1

गणियार में गांव में मिली महिला कोरोना पॉजिटिव, 2 जून को आई थी हैदराबाद से
मंडी अटेली । गांव गणियार में हैदराबाद से आई महिला (43) की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई अै। यह महिला 2 जून को हैदराबाद से वायुयान से गांव में आई है। महिला का पति जम्म-कश्मीर में आर्मी में कार्यरत है। बताया जाता है कि महिला हैदराबाद से आने से पूर्व कोरोना का सैंपल देने के उपरांत अपने दो बेटे के साथ गणियार में आई थी। उसके पति ने हैदराबाद से वायुयान में बैठा दिया था। गणियार गांव में एक दिल्ली पुलिस का जवान पहले ही संक्रमित मिल चुका है, जो उपचाराधीन है। अटेली क्षेत्र के गांवों में कुल 19 केस हो गये हैं। संक्रमितों को विशेष एंबुलेंस से पटीकरा भेज दिया गया है।

गांव सैदपुर में कोरोना सैंपल कलेक्टर डॉ. विजय यादव, डॉ. मनीष यादव, एमपीएचडब्ल्यू हरीश कुमार आदि ने पहुंचकर थर्मल स्क्रीनिंग व आवश्यक कार्रवाई की। इन सभी को मिलाकर अटेली सीचएचसी के अंतर्गत आने वाले गांवों में 9 कंटेनमेंट जोन बन गये है। एसएमओ डॉ. सुरेंद्र यादव ने बताया कि इस महिला का सैंपल नारनौल में लिया 2 जून को लिया गया था। महिला हैदराबाद से यहां आई थी।