सेक्टर-11 से गुड़गांव गई महिला संक्रमित, वहां से जाटल लौटे युवक को भी कोरोना

  • जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 66, 51 केसाें की रिकवरी हाे चुकी
  • जाटल गांव लाैटे मेट्रो कर्मचारी के दाेस्त की रिपाेर्ट निगेटिव, लेकिन हाेम क्वारेंटाइन रहेगा

पानीपत. जिले में एक और केस पाॅजिटिव आने से कुल केसाें की संख्या 66 हाे गई है। गुरुवार को गांव जाटल का 24 वर्षीय युवक कोरोना से संक्रमित मिला है। वहीं एक सेक्टर-11 की रहने वाली महिला गुरुग्राम में ही पाॅजिटिव मिली है। वह ऑर्थाें के इलाज के लिए गुड़गांव में गई थी। गुरुवार देर रात इसकी रिपाेर्ट की जानकारी सीएमओ कार्यालय काे मिली है।

लेकिन अभी इस केस काे जिले में नहीं गिना गया है क्याेंकि महिला का सैंपल भी गुड़गांव में हुआ है और पाॅजिटिव भी वहीं मिली है। लेकिन वहां कंटेनमेंट जाेन बनाने की तैयारी कर रहा है। शुक्रवार काे सेक्टर-11 में कंटेनमेंट जाेन बनाकर स्क्रीनिंग की जाएगी। गुड़गांव से लाैटा जाटल गांव का युवक दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन में काम करता था। लाॅकडाउन लगते जाटल गांव का ये युवक और साैंदापुर के दाेस्त के साथ पानीपत आ गया था। लेकिन 7 दिन पहले ही उनकाे मेट्राे में काम के लिए बुलावा गया था। परंतु सरकार के आदेश अनुसार दिल्ली में मेट्रो रेल का परिचालन शुरू नहीं हुआ। दाे जून काे दाेनाें दाेस्त साथ में गुड़गांव से वापस लाैट आए और दाेनाें ने सिविल अस्पताल में आकर अपना सैंपल दिया।

जाटल गांव के युवक काे खानपुर काेविड-19 अस्पताल में रेफर कर दिया है। हांलाकि उसके साैंदापुर निवासी दाेस्त की रिपाेर्ट निगेटिव आई है, लेकिन 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया है। गांव की उस गली काे सील कर दिया है जहां युवक का मकान है। गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर लोगों में दहशत बनी हुई है।
कुल 66 केसाें में 51 केसाें की रिकवरी हाे चुकी है ताे वहीं तीन लाेगाें की काेराेना से डेथ भी हाे चुकी है। अब जिले में 12 में एक्टिव केसाें का इलाज चल रहा है। इसमें 11 केस खानपुर काेविड-19 अस्पताल में और एक केस दिल्ली के एम्स अस्पताल में एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

इधर, डीटीपी ऑफिस सील, 23 लाेग क्वारेंटाइन में
जिले के डीटीपी कार्यालय की एक महिला 3 जून काे दिल्ली में पाॅजिटिव मिली है। वह कुछ दिन पहले ऑफिस में आई थी और उसने ऑफिस मिठाई भी बांटी थी। उसके संपर्क में आए 23 लाेगाें के सैंपल भेजे जा जुके हैं, सभी लाेगाें काे क्वारेंटाइन किया गया है। इन 23 में डीटीपी अधिकारी भी शामिल हैं। रिपाेर्ट आना अभी बाकी है।