नगर परिषद ने ठेकेदार को दिया आदेश, सोमवार से शुरू हो जाएगा अमरूत योजना के तहत काम

  • ठेकेदार के तहत कार्य करने वाले मजदूरों का कराया जाएगा कोरोना टेस्ट

जींद. शहर की महत्वपूर्ण योजना अमरुत का काम सोमवार से शुरू हो जाएगा। ठेकेदार ने नगर परिषद को सोमवार से काम शुरू करने की बात कही है। ठेकेदार की लेबर उसके पास आ चुकी है। लगभग 7 से 8 लेबर कर्मियों के कोरोना टेस्ट भी कराए गए हैं, जिसमें से फिलहाल एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि बाकी कर्मियों की रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके अलावा शुक्रवार को भी 7 से 8 कर्मियों के कोरोना टेस्ट कराए जाएंगे। रविवार तक सभी की रिपोर्ट आने के बाद सोमवार से काम शुरू करवाया जाएगा।

लॉकडाउन के बाद से ही अमरुत योजना का काम जींद जिले में बंद पड़ा है। इस समय अमरुत योजना का काम मात्र 50 प्रतिशत ही पूरा हुआ है। यह काम मार्च तक पूरा किया जाना था, लेकिन लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया। अब यह काम अक्टूबर तक पूरा होने की संभावना है। ठेकेदार द्वारा सोमवार से रोहतक रोड और पटियाला चौक पर पाइप दबाने का काम शुरू किया जाएगा। मशीनरी लाने का काम शुरू कर दिया गया है। बरसाती पानी निकासी पर लगभग 23 करोड़ और सीवरेज पानी निकासी पर लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जानी है।

पिछले दो साल से यह प्रोजेक्ट शहर में चल रहा है, लेकिन पहले एनओसी न मिलने के कारण इसका काम लटककर रह गया था और उसके बाद लॉकडाउन ने काम को आगे नहीं बढऩे दिया। अब लगभग दो माह बाद जाकर इसका काम शुरू हो जाएगा।

इस बरसाती सीजन में नहीं मिलेगी राहत
शहर के लोगों को इस बरसाती सीजन में पानी जमाव से मुक्ति नहीं मिलेगी। मई माह में ही दो बार अच्छी बरसात हो चुकी है और इस बरसात में शहर पूरा जलमग्न हो चुका है। जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई थी। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

सोमवार से काम शुरू होगा
उसकी लेबर आ चुकी है। उनके कोविड-19 टेस्ट कराए गए हैं। कुछ के शुक्रवार को टेस्ट कराए जाएंगे। रविवार तक सभी की रिपोर्ट आ जाएगी। सोमवार से काम शुरू करवा दिया जाएगा।
-सुशील कुमार, मैनेजर।