डिलीवरी के बाद हिमाचल से यमुनानगर में अपने मायके आई महिला मिली कोरोना पॉजिटिव

  • हिमाचल प्रदेश के नाहन से आई थी महिला
  • यमुनानगर के महमदपुर को किया गया सैनिटाइज

यमुनानगर. हिमाचल में त्रिलोकपुर के पास शादीशुदा यमुनानगर के महमदपुर गांव की बेटी के कोरोना पॉजटिव पाए जाने से क्षेत्र में हडकंप मच गया। 29 वर्षीया यह महिला नाहन के सरकारी अस्पताल में 30 मई को बेटी को जन्म देने के बाद गुरुवार देर शाम को अपने पिता के साथ अपने मायके पहुंची थी। नाहन के सरकारी अस्पताल में भर्ती के दौरान उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। महमदपुर पहुंचने के दो घंटे बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिली।

इसकी खबर मिलते ही रात को ही एसएचओ छोटू राम महमदपुर पहुंच गए थे। इसकी पुष्टि होते ही गुरुवार सुबह नायब तहसीलदार भारत भूषण, एसएमओ डॉ.अमरीश व सुरक्षा एजेंट सुरेन्द्र के साथ स्वास्थ्य विभाग के संजीव व अन्य कर्मचारी भी वहां पहुंच गए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां पहुंचते ही सारे गांव को सैनिटाइज करने के साथ ही सभी ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग शुरु कर दी। इस दौरान हरियाणा व हिमाचल के प्रशासन में हुई उच्च स्तरीय बातचीत में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को हिमाचल के कालाअंब में बनाए गए कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

महिला के मायके के 6 लोगों के अलावा उसके संपर्क में आए 4 अन्यों को भी उनके घरों में क्वारैंटाइन करके इनकी सैंपलिंग करने की कवायद शुरु की गई है। ग्रामीणों ने अपने तौर पर गांव को सील कर दिया है।