एंबुलेंस ऑपरेटर और पुलिस द्वारा पकड़े दो लोगों समेत 12 पॉजिटिव

  • 26 दिन में 23 केस मिले, 2 ही दिन में आए 22
  • धारूहेड़ा में पॉजिटिव मिले व्यक्ति का 4 साल का बेटा भी संक्रमित

रेवाड़ी. कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया। अब जैसे ही लॉकडाउन खुला है, अचानक ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़नी शुरू हो गई है। गुरुवार को एक ही दिन में 12 पॉजिटिव मिले, जो कि अब तक सबसे ज्यादा संख्या है। संक्रमितों में सरकारी एंबुलेंस कंट्रोल रूम के एक ऑपरेटर समेत, पुलिस द्वारा पकड़े दो आरोपी और एक 4 साल का बच्ची भी शामिल है। कुछ लोग वो हैं जिनके सैंपल कॉन्टेक्ट के आधार पर लिए गए थे तथा उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिले।

प्रशासन की चिंता इसीलिए भी बढ़ गई है कि देा ही दिन के अंदर 22 केस सामने आ चुके हैं। जबकि 8 मई को पहला केस आने के बाद से 2 जून तक 23 केस मिले थे। दो दिन में संख्या करीब दोगुना हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जगहों पर कंटेनमेंट जोन बना दिए हैं। इस एरिया में अब तमाम गतिविधियां पाबंदी के दायरे में होंगी। जिले में अब कुल केस 45 हो गए हैं। इनमें से 14 लोगों के ठीक होने से 31 एक्टिव केस हैं।

सनसिटी; एंबुलेंस ऑपरेटर पॉजिटिव, चिंता बढ़ी
अभी तक जिला के स्वास्थ्यकर्मी कोरोनों से सुरक्षित रहे हैं। मगर गुरुवार को कोरोना ने सिविल हॉस्पिटल में दस्तक दी। यहां एंबुलेंस कंट्रोल रूम के एक ऑपरेटर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बताया जा रहा है कि ऑपरेटर झज्जर का रहने वाला है तथा वर्तमान में शहर के सनसिटी एरिया में किराए पर कमरा लेकर रह रहा है। अब विभाग उसकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर एंबुलेंस कर्मियों की भी सैंपलिंग करेगा।

गोकलगढ़-दुर्गा कॉलोनी; आरोपी की बहन व रिश्तेदार पॉजिटिव
झज्जर रोड पर गांव गोकलगढ़ की सीमा में रह रहे एक आरेापी को खोखे में चोरी के मामले में पकड़ा था। यह युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। विभाग ने उसके संपर्क के आधार पर कोविड सैंपल लिए थे। इसमें आरोपी की बहन के साथ ही शहर की दुर्गा कॉलोनी में रह रहे मामा का बेटा और मामी भी संक्रमित मिले हैं।

पुलिस के लिए चुनौती… दो और आरोपी संक्रमित
जिले में दो आरोपी कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिन्हें पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार था। लाधूवास गुर्जर गांव निवासी एक युवक को मॉडल थाना पुलिस ने चोरी के मामले में पकड़ा था। युवक के पकड़े जाने के बाद उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। इसके अलावा गांव गुडियानी निवासी एक युवक को रामपुरा थाना पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में पकड़ा था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने से पहले कोरोना टेस्ट कराया था। गुरुवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। किसी भी मामले में पकड़े जा रहे आरोपी पुलिस के लिए चुनौती बन रहे हैं, क्योंकि पहले भी खोल थाना और सदर थाना में पकड़े आरोपी पॉजिटिव मिल चुके हैं। थानों को भी कुछ दिन के लिए बंद करना पड़ा था।

धारूहेड़ा; बच्चे के अलावा दो और केस
धारूहेड़ा की द्वारकाधीश सोसायटी में बुधवार को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर परिवार के साथ ही आसपास सैंपल लिए गए थे। गुरुवार को उक्त व्यक्ति का 4 साल का बेटा तथा संक्रमित के संपर्क में आए द्वारकाधीश में ही रह रहे व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली। इसके अलावा धारूहेड़ा के ही सेक्टर-4 में रहने वाला एक अन्य युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। उक्त युवक गुड़गांव में एक निजी कंपनी में काम करता है।