पहली बार एक ही दिन में 10 पॉजिटिव केस, 3 साल की बच्ची समेत एक ही गांव माजरा के 7 लोग शामिल

रेवाड़ी. जिले में पहली बार एक ही दिन में कोरोना के 10 मामले सामने आए हैं। इनमें 3 वर्षीय बच्ची और दो महिलाएं भी शामिल हैं। चिंता की बात ये है कि 10 में से 7 केस अकेले कुंड क्षेत्र के गांव माजरा भालखी में आए हैं। यहां पहले भी 3 केस सामने आ चुके हैं। अचानक ही इतने केस आना क्षेत्र के लिए अच्छी खबर नहीं है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित लोगों के मिलने के कारण प्रशासन भी चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने नए कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ ही सैंपल लेने के लिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

माजरा… 22 मई को बुजुर्ग, 28 को पुत्रवधु और अब 7 केस
माजरा भालखी निवासी 72 वर्षीय कैंसर पीड़ित बुजुर्ग को परिवार ने इलाज के लिए गुड़गांव अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां उनकी रिपोर्ट 22 मई को कोरोना पॉजिटिव आई। शुरूआत में लग रहा था कि बुजुर्ग के बीमार होने के चलते वे गांव में भी ज्यादा लोगों के संपर्क में नहीं रहे होंगे। परिवार के सैंपल लिए तो 28 मई केा बुजुर्ग की 26 और 35 वर्षीय दो पुत्रवधु की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। उनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर गांव में और लोगों की भी सैंपलिंग की गई।

बुधवार को 7 लोग एक साथ पॉजिटिव मिले, जिनमें 1 महिला भी शामिल है। बताया जा रहा था कि जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उक्त लोगों के सैंपल लिए तो कुछ तो जबरदस्ती परेशान करने के आरोप लगाते हुए विभाग की टीम के साथ ही अभद्र बर्ताव भी किया। बासदूधा पीएचसी एवं खोल ब्लॉक कंटेनमेंट जोन प्रभारी डॉ. अभिषेक राव के अनुसार माजरा भालखी में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 7 लोगों के सैंपल लिए थे। हम खुद हैरान हैं कि सातों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह गांव में 10 केस हो गए हैं। जो कि चिंता और ज्यादा एहतियात रखने की बात है। अब पॉजिटिव मिले लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। और लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे। गांव में जिस तरह से केस मिल रहे हैं, उससे डर है कि कहीं और भी लोग इसकी चपेट में ना आ गए हों। परेशानी ये भी है कि सातों में से किसी में भी लक्षण नजर नहीं आ रहे।

धारूहेड़ा में पहला केस
अभी तक कोरोना से सुरक्षित धारूहेड़ा में भी इस वायरस ने दस्तक दे दी है। बुधवार को आई 10 निगेटिव रिपोर्ट में एक धारूहेड़ा की द्वारकाधीश सोसायटी की भी है। यहां रहने वाली एक 36 वर्षीय महिला कोरेाना संक्रमित मिली है। स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त महिला गुड़गांव में एक मोबाइल कंपनी में कार्यरत है तथा मूल रूप से नूंह जिले की रहने वाली है तथा परिवार के साथ धारूहेड़ा में रह रही है। महिला के सास-ससुर भी इसी सोसायटी की दूसरी बिल्डिंग में रह रहे हैं। स्वास्थ विभाग की टीम ने सभी परिजनों व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के बारे में पता कर सैम्पल लेने का काम शुरू कर दिया है।

कालूवास… बच्ची मिली संक्रमित
गांव कालूवास में 3 वर्षीय बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली है। ग्रामीणों ने बताया कि यह परिवार गुड़गांव में किसी काम से गया था। निजी अस्पताल में चेकअप के दौरान गुड़गांव में बच्ची के सैंपल लिए गए थे। ग्रामीणों ने सवाल उठाए कि वहां पॉजिटिव मिलने पर भी बच्ची को छुट्‌टी दे दी गई।

शिवकॉलोनी… व्यक्ति मिला पॉजिटिव
गांव पीथनवास निवासी एक परिवार कालूवास रोड स्थित कॉलोनी में रह रहा है। बताया जा रहा है कि यह हिस्सा शिव कॉलोनी में आता है। यहां एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए प्रशासन डिटेल जुटा रहा है।