ड्रेनों व जल निकासी के नालों को 10 तक करना होगा साफ, 11 को चेक करेंगे डीसी

  • डीसी ने बरसाती पानी निकासी की व्यवस्थाओं को जांचा, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

रेवाड़ी. बरसाती पानी की निकासी के लिए जिलाभर में बनाए गए जल निकासी नालों व ड्रेन के सफाई कार्यों का डीसी यशेंद्र सिंह ने बुधवार को मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। डीसी ने कमालपुर, बिठवाना होते हुए रेवाड़ी ड्रेन सहित अन्य जलनिकासी नालों का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल भराव व बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतें।

डीसी ने कहा कि अच्छी तरह से ड्रेन व जलनिकासी नालों की सफाई होने से जल भराव व बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने से बचा जा सकता है। सफाई कार्य के लिए मशीन नहीं है तो मनरेगा कामगारों से कार्य करवाएं। लेकिन कार्य में कोताही व लापरवारी बर्दास्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग को अन्य विभागों से संबंधित जो कार्य हैं, वह आपसी तालमेल के साथ कार्य करते हुए समय रहते जरूरी कदम उठाएं।

संबंधित अधिकारी यह तय करें कि जिला के किसी भी क्षेत्र में बरसाती पानी का ठहराव व भराव न हो। लोगों को बरसात के दिनों में परेशानी नहीं हो, इसके लिए नालों व नालियों आदि की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाएं। इस कार्य में ढिलाई सहन नहीं होगी।