दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर फिर सील, मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा- दिल्ली से बातचीत के बाद खुलेगा बॉर्डर

  • दिल्ली पुलिस हरियाणा से लगती सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर लगा रही रोक
  • दोनों राज्यों के बीच असमंजस की स्थित, कभी बॉर्डर खोल दिया जाता है, कभी बंद के आदेश दे दिए जाते हैं

पानीपत. दिल्ली से लगती हरियाणा की सीमाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। यहां आने-जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कभी हरियाणा सरकार बॉर्डर खोल देती है तो कभी बंद कर देती है। इसी तरह दो दिन पहले हरियाणा सरकार ने बॉर्डर खोला तो दिल्ली ने रोक लगा दी। बुधवार को हरियाणा सीएमओ ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार ने एमएचए की गाइडलाइन के बावजूद भी दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी है। अब हरियाणा सरकार भी दिल्ली से लगती सीमाओं को दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद ही खोलेगी। इसका सीधा अर्थ है कि हरियाणा ने भी अब सीमाएं दोबारा बैन कर दी हैं।

हरियाणा और दिल्ली अब दोनों राज्यों की सीमाओं पर आवाजाही के लिए पुलिस सिर्फ जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने-जाने की अनुमति दे रही है। इसके अलावा मूवमेंट पास वाले लोग भी आवाजाही कर सकते हैं। इससे पहले मई में बॉर्डर सील रहे, इन्हें जून में खोला गया था लेकिन अब दोबारा सील कर दिया गया। अब बॉर्डर पर सख्ती पहले की तरह बनी रहेगी।

दिल्ली बॉर्डर पर फिर जाम
गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत में दिल्ली बॉर्डर पर फिर से जाम लग गया। सुबह से ही वाहनों की लंबी-लंबी कतार रही। पुलिस को भी लोगों को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। गुड़गांव बॉर्डर पर ज्यादा वाहन नजर आए।

दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर का दृश्य। जहां दिल्ली पुलिस मूवमेंट पास और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने-जाने दे रही है।

हरियाणा रोडवेज की इंटरस्टेट बस सेवाएं कल से शुरू, आज शुरू हुई अॉनलाइन रिजर्वेशन

हरियाणा रोडवेज में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है 4 जून से इंटरस्टेट बस सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके लिए अॉनलाइन टिकट बुकिंग बुधवार से शुरू हो गई है। 157 बसें पड़ोसी राज्यों के लिए चलेंगी। इसमें जयपुर, शिमला, अमृतसर, जालंधर, हरिद्वार, अलीगढ़, मथुरा, आगरा सहित कई प्रमुख शहर शामिल हैं। एक बस में 30 सवारियां ही सफर करेंगी। मास्क लगाना व सैनिटाइजर साथ रखना जरुरी होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रुप से ख्याल रखना होगा।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 2718 पहुंचा

  • अमेरिका से लौटे 21 कोरोना पॉजिटिव के साथ गुड़गांव में 1063, फरीदाबाद में 485, सोनीपत में 233, झज्जर में 103, नूंह में 72, अंबाला में 61, पलवल में 79, पानीपत में 64, पंचकूला में 27, जींद में 32, करनाल में 67, रोहतक में 90, महेंद्रगढ़ में 42, रेवाड़ी में 23, सिरसा में 47, फतेहाबाद में 24, यमुनानगर में 9, हिसार में 53, कुरुक्षेत्र में 36, भिवानी में 44, कैथल में 29, चरखी-दादरी में 21 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • हरियाणा में अब कुल 1069 मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 284, फरीदाबाद में 168, सोनीपत में 148, नूंह में 65, झज्जर में 92, अंबाला में 40, पलवल 44, पानीपत में 46, पंचकूला में 25, जींद में 24, करनाल में 20, यमुनानगर में 8, सिरसा में 11, रोहतक में 11, महेंद्रगढ़ में 21, भिवानी में 6, हिसार में 5, कैथल में 6, फतेहाबाद में 7, कुरुक्षेत्र में 17, चरखी दादरी में 1, रेवाड़ी में 4 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। अमेरिका से लौटे 2 मरीज ठीक हुए हैं।