केजरीवाल के बयान पर विज की नाराजगी, बोले- इस बात को किसी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बयान दिया था कि दिल्ली में बाहर के लोगों का इलाज नहीं किया जाएगा
  • हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा- दिल्ली में जो भी इंफ्रास्ट्रक्चर है वो पूरे देश के लिए बना है, बॉर्डर सील करने पर भी उठाए सवाल

अम्बाला. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बयान दिया था कि दिल्ली में बाहर के लोगों का इलाज नहीं किया जाएगा। उनके इस बयान पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इस बात को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। क्योंकि, दिल्ली में जो भी इंफ्रास्ट्रक्चर बना है वो पूरे देश के लिए बना है।

विज ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और अगर अध्ययन करें तो शुरू के 50 साल सरकार ने दिल्ली के अलावा कहीं ध्यान नहीं दिया। सारे संस्थान दिल्ली में बने हैं। अगर कल केजरीवाल कहे कि बाहर के लोगों को दिल्ली के किसी संस्थान में नहीं जाने देंगे ये तो यह जायज बात नहीं है।

दिल्ली से लगते बॉर्डर सील करने पर भी खड़े किए सवाल
दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा बॉर्डर सील करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा- हमने तो केंद्र की गाइडलाइन का पालन किया है। केंद्र ने इंटर स्टेट मूवमेंट पर रोक लगाई थी और केवल कुछ कैटेगरी को आने-जाने की इजाजत दी थी। हमने भी उन्हीं हिदायतों का पालन किया। अब केंद्र ने कहा कि बॉर्डर खोल दो तो हमने खोल दिया। लेकिन केजरीवाल को तो तो केंद्र सरकार के उलट चलना होता है। जब केंद्र ने रोक लगाने के लिए कहा तो इन्होंने बॉर्डर खोल दिए और जब खोलने के लिए कहा तो इन्होंने रोक लगा दी। विज ने कहा कि केजरीवाल का एजेंडा राजनीतिक है।