दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, घंटों से फंसे हैं वाहन

सोनीपत। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए पुलिस की तरफ से की जा रही जांच की वजह से सोनीपत में चार किलीमीटर लंबा जाम लग गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली की सीमा पर दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग की वजह से ये जाम लग गया है। मंगलवार सुबह से ही दिल्ली जाने वाली लेन में वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। दरअसल, दिल्ली सरकार के आदेश पर बिना पास वालों को राजधानी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
बता दें कि लोगों की परेशानी को देखते हुए हरियाणा पुलिस, दिल्ली से सोनीपत की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों को बिना किसी जांच के जाने दे रही है। हरियाणा ने अपने नाके से पुलिस को हटा लिया है। सोमवार तक हरियाणा की सीमा पर बिना जांच के किसी को प्रवेश नहीं मिल रहा था। हरियाणा पुलिस बिना मूवमेंट पास वालों को वापस दिल्ली भेज रही थी। दिल्ली से हरियाणा जाने वाली लेन पर जांच नहीं होने की वजह से जाम नहीं है। लोग आसानी से जा रहे हैं। 
अंतरराज्यीय नाके हटाए, आवागमन शुरू
सोनीपत के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी अंतरराज्यीय नाके हटा दिए गए हैं और अंतर जिला व जिले में लगाए नाकों में भी कमी की गई है। उन्होंने कहा कि अब पुलिस का फोकस विशेष रूप से शारीरिक दूरी नियम के पालन पर है। मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करना होगा। दुकानों, बैंकों तथा अन्य प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों में शारीरिक दूरी स्थापित करवाना है। साथ ही कंटेनमेंट जोन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी भी भीड़ वाले बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा है। इसके लिए संबंधित बाजार एसोसिएशनों के साथ बैठक की जाएगी। यदि स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो पुलिस सख्त कदम उठाएगी।