346 प्रवासी श्रमिक पश्चिम बंगाल व यूपी के लिए रवाना हुए

346 प्रवासी श्रमिक पश्चिम बंगाल व यूपी के लिए रवाना हुए :
– एसडीएम श्री तरूण पावरिया ने गुरूग्राम रेलवे स्टेशन व बरेली के लिए बसों को किया रवाना
– पानी बोतल व भोजन के साथ मास्क लगाकर गृह राज्यों की ओर रवाना हुए श्रमिक
बहादुरगढ़, 30 मई
कोरोना वैश्विक महामारी के चलते चल रहे लॉकडाउन में हरियाणा सरकार की ओर से प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजने के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। सरकार के निर्देशों की अनुपालना करते हुए डीसी श्री जितेंद्र कुमार की ओर से अन्य राज्यों से तालमेल करते हुए निर्धारित शेड््यूल अनुसार पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को बस व ट्रेन के माध्यम से निशुल्क उनके घरों तक भेजा जा रहा है। शनिवार को बहादुरगढ़ क्षेत्र से 346 पंजीकृत प्रवासी श्रमिक पश्चिम बंगाल व यूपी के बरेली के लिए रवाना किए गए।
एसडीएम श्री तरूण कुमार पावरिया की देखरेख में राजकीय महाविद्यालय परिसर से 5 रोडवेज बसें 205 प्रवासी श्रमिकों को लेकर गुरूग्राम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई जहां से उक्त प्रवासी श्रमिकों को पश्चिम बंगाल राज्य में उनके गृह जिलों तक पहुंचाया जाएगा। वहीं रोडवेज की 4 बसें 141 पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को लेकर उत्तरप्रदेश के बरेली कलस्टर के लिए रवाना की गई। एसडीएम श्री पावरिया ने बताया कि अब तक पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में निर्धारित किए गए शेड्यूल अनुसार भेजा जा रहा है।
भोजन व्यवस्था सहित मास्क सुरक्षा कवच के साथ भेजा जा रहा है :
एसडीएम श्री पावरिया ने कहा कि डीसी श्री जितेंद्र कुमार की ओर से झज्जर जिला के प्रवासी श्रमिकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए उन्हें अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को भेजने से पूर्व पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को दूरभाष से सूचना देकर प्रशासन की ओर से बनाए गए अस्थाई शेल्टर होम में बुलाया जाता है। अस्थाई शेल्टर होम में रात्रि ठहराव की व्यवस्था के साथ ही भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाती है और सुबह नाश्ता कराकर स्वास्थ्य जांच करते हुए उन्हें निर्धारित समय पर बसों के माध्यम से पानी की बोतल, बिस्कुट पैकेट व फूड पैकेट देकर गंतव्य की ओर रवाना किया जाता है। उन्होंने बताया कि अब तक दूसरे राज्यों में गए प्रवासी श्रमिकों को किसी भी प्रकार से परेशानी नहीं होने दी गई है और बेहतर प्रबंधन के साथ उन्हें यहां से रवाना किया गया है। प्रवासी श्रमिक निशुल्क यात्रा के साथ अपने गृह राज्यों की ओर जाने पर पूरे उत्साहित नजर आते हैं और हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन द्वारा आपदा की इस स्थिति में उनका सहयोग करने पर आभार व्यक्त करते हुए पैतृक घरों को लौट रहे हैं।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार श्री जगबीर सिंह, बीडीपीओ श्री रामफल सहित अन्य संबंधित कर्मचारीगण व स्वास्थ्य टीम मौजूद रही।