दिल्ली सरकार का मोबाइल ऐप बताएगा लोगों को अस्पताल में बिस्तरों और वेंटिलेटरों के बारे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार एक ऐसा ऐप विकसित कर रही है, जो लोगों को अस्पतालों में बिस्तरों और वेंटिलेटरों के बारे में जानकारी देगा। उन्होंने कहा कि ऐप का शुभारंभ पहली जून को किया जाएगा।

श्री केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट की। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार इस संक्रामक रोग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और चिंता की कोई बात नहीं है। श्री केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार स्वास्थ्य ढांचे में निरंतर बढ़ोतरी कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 रोगियों के लिए विभिन्न अस्पताल में दो हजार एक सौ अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में फिलहाल चार हजार पांच सौ बिस्तर खाली हैं और अगले सप्ताह साढ़े नौ हजार अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि कोविड-19 से कोई मौत न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्‍ली  में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 17 हजार 386 हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 7 हजार 846 मरीजों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। इस महामारी से राष्‍ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से 398 लोगों की जानें गई हैं।

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों के दौरान एक हजार 105 नये मामले सामने आए हैं। एक दिन में मामलों की यह संख्‍या सर्वाधिक है। राजधानी में कोरोना संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने की दर 45 प्रतिशत से अधिक हो गई है।