मेवात के 50 गांव में हिंदुओं की आबादी जीरो हुई, इस मुद्दे पर हरियाणा सीएम से मिले विश्व हिन्दू परिषद नेता

मेवात में हिन्दू विरोधी गतिविधियों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के सेंट्रल ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी की अगुवाई में हरियाणा के कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के साथ वीएचपी के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उन्होंने सीएम खट्टर को एक रिपोर्ट भी सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि 50 गांव में हिंदुओं की आबादी जीरो हो गई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जारी बयान में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल की तरफ से खट्टर को इस रिपोर्ट से वाकिफ करवा कर उनसे इस मामले पर उच्चस्तरीय जांच समिति बनाने, उसके नतीजे और इस बारे में सिफारिशों की मांग की गई है। बयान में कहा गया कि इसके अलावा जो नए तथ्य सामने आए हैं उनसे भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है। सीएम खट्टर को मंदिरों को कब्जा कर उसे मस्जिद में तब्दील किए जाने के तथ्यों के बारे में भी जानकारी दी गई है।

सुरेन्द्र जैन ने कहा कि रिपोर्ट में सिर्फ 50 गांवों के बारे में ही बताया गया है, जहां पर हिंदुओं की आबादी शून्य हो गई है। लेकिन, जब विस्तृत सर्वे किया गया तो यह पता चला कि 103 गांव ऐसे हैं जहां पर हिंदुओं की आबादी पूरी तरह से शून्य है और 82 से ज्यादा ऐसे गांव हैं जहां पांच से भी कम परिवार उस गांव में बच गए हैं। वीएचपी के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी चीजों को गंभीरता पूर्वक सुना है और आश्वासन दिया है कि वे इस मामले पर फौरन कार्रवाई करेंगे।