सोनीपत में बिना मास्क लगाए क्रिकेट खेलते नजर आए भाजपा नेता मनोज तिवारी

  • सोनीपत के गन्नौर में क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट खेलने गए थे मनोज तिवारी
  • मनोज तिवारी ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

पानीपत. एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोने के चलते मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की सलाह दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके पार्टी के दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। मनोज तिवारी हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर कस्बे में स्थित एक क्रिकेट एकेडमी में गए हुए थे। मैच होता देख वे रोक नहीं पाए और खुद भी खेले। इस पर लोगों ने उनकी फोटो क्लिक करके सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दी, जिस पर उनकी खासी आलोचना हो रही है।

मैदान में क्रिकेट की पूरी किट पहने बैठे दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मनोज तिवारी सोनीपत के गांव शेखपुरा में यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे थे। चर्चा है कि मनोज तिवारी स्टेडियम के मालिक के बुलावे पर वहां पहुंचे थे। इस बीच उन्होंने भी खेलने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद उन्हें भी एक टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी की और 9 चौकों व 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैच आउट हो गए। मनोज तिवारी ने गेंदबाजी भी की। उन्होंने तीन ऑवर फेंके।

ये कहना है जिला प्रशासन का

गन्नौर के एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल का कहना है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में डीसी की ओर से खेल स्टेडियम खोलने की अनुमति दी जा चुकी है, लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं। जिनकी अनुपालना की जानी चाहिए। मैच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इस बारे में पता कराया जाएगा।

हरियाणा सरकार ने खेल व खिलाड़ियों के लिए ये बनाए हैं नियम

हरियाणा में लॉकडाउन-4 में दी गई रियायतों के बीच सभी स्पोर्टस कॉम्प्लैक्स और स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोले गए हैं। टीम-स्पर्धाओं के मामले में किसी मैदान में एक घंटे के लिए 18 खिलाड़ी और दो कोच मौजूद रह सकते हैं। सभी कर्मचारियों, खेल प्रशिक्षकों व प्रशिक्षणार्थियों को मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य है। सभी खेल कर्मचारियों और खिलाड़ियों के लिए आरोग्य सेतु का उपयोग करना अनिवार्य। प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों को व्यक्ति के बीच न्यूनतम 1.5 से 2 मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य है।