सफाई न होने से फैल रही गंदगी, ग्रामीण परेशान

जींद. बिघाना गांव में गलियों व निकासी के नालों की सफाई के लिए लगाए गए कर्मचारी सफाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं। सफाई कर्मियों द्वारा सफाई ने करने के कारण निकासी के नालों में गंदगी भरी पड़ी है। इससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग सफाई कर्मचारियों द्वारा नालों व गलियों की सफाई न करने की शिकायत पंचायत को कई बार कर चुके हैं लेकिन शसफाई की समस्या का समाधान नही हो रहा है। उन्होंने बताया कि घरों की निकासी के गंदे पानी के लिए बनाए नालों में गंदगी भरकर नालों के ऊपर से पानी चल रहा है। कई गलियों के नालों पर तो सफाई न होने के कारण घास उगी हुई है। नालों में घरों की निकासी का पानी भरकर इनकेे ओवरफ्लो होने से बदबू आती रहती है। बदबू से ग्रामीणों को गलियों से गुजरना दूभर होकर रह गया है। ग्रामीणों ने पंचायत से सभी नालों की सफाई कराने की मांग की है।

सफाई कर्मचारियों को दी हुई है हिदायत : सरपंच

^ पंचायत द्वारा गलियों के साथ बनाए निकासी के नालों की साफ सफाई करने के लिए गांव में लगाए गए सफाई कर्मचारियों को हिदायत दी हुई है। बावजूद इसके अगर किसी नाले की सफाई न होने के कारण गंदगी भरी है तो कर्मचारियों को इसकी सफाई कराने की पंचायत द्वारा हिदायत दी जाएगी।
-राजकुमार, सरपंच बिघाना।