45 बेसहारा पशुओं को पकड़कर नंदीशाला में भेजा,अभियान जारी

सिरसा. नगर परिषद की ओर से आज शनिवार को शहर में बेसहारा पशुओं को पकडऩे का अभियान चलाया गया। नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों ने आज सुबह अभियान शुरू किया और डबवाली रोड स्थित लाल बत्ती चौक, डबवाली रोड पर बाबा श्योराम दास का डेरा, रोड़ी गेट स्थित ट्रेड टॉवर मार्केट, भगवान वाल्मीकि चौक क्षेत्र से आवारा पशुओं को हांक कर केलनियां स्थित नंदीशाला में पहुंचाया। इस कार्य में नगर परिषद के 90 कर्मचारियों ने सहयोग किया।

नप की ओर से केलनियां में नंदीशाला का निर्माण किया गया है ताकि शहर में आवारा विचरने वाले पशुओं को यहां पर आश्रय दिया जा सकें। शहर को कैटल फ्री करने के लक्ष्य को लेकर इन दिनों युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से धर्मप्रेमी लोगों से गोवंश को गोद लेने की भी अपील की गई है। जिसके तहत कोई भी व्यक्ति एक वर्ष तक के चारे का खर्च वहन करके उसे गोद ले सकता है। जिसका खर्च 6 हजार रुपये वार्षिक है।

अनेक लोग गोवंश को गोद लेने के लिए सामने आए है। इसके साथ ही प्रशासन की ओर से दुधारू पशुओं को खुला छोड़ देने मामले में भी सख्ती की है। जिसके तहत सड़कों पर खुला घूमने वाले ऐसे पशुओं को पकड़कर गौशाला पहुंचाया जाएगा। पहली बार पशु छुड़वाने पर 6 हजार रुपये का दंड और दूसरी बार 12 हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है। नगर परिषद की पहल से लोगों को आवारा पशुओं की समस्या से निजात मिलेगी।